Prayagraj News : अंतराज्यीय गिरोह के 5 तस्कर गिरफ्तार, 321 किलो अवैध गांजा बरामद

UPT | पकड़े गए गिरोह के सदस्य और गाड़ी

Aug 04, 2024 17:35

लखनऊ एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की संयुक्त टीम ने अंतराज्यीय गिरोह के 5 तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 321किलो अवैद्य गांजा पकड़ा गया है। जिसकी वर्तमान कीमत डेढ़ करोड़ रुपए के आस पास है।

Prayagraj News : प्रयागराज में लखनऊ एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। इस टीम ने अंतराज्यीय गिरोह के पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 321 किलो अवैध गांजा बरामद किया गया है। इस गांजे की वर्तमान बाजार कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये आंकी गई है। गिरोह का सरगना प्रयागराज के करछना थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जो उड़ीसा के तस्करों से गांजा लाकर प्रयागराज और आसपास के जिलों में सप्लाई करता था।

एसटीएफ को मिली थी मुखबिर से सटीक सूचना
लखनऊ एसटीएफ को मुखबिर खास से सटीक सूचना मिली थी कि एक पिकअप वाहन में भारी मात्रा में गांजा छिपाकर उड़ीसा से वाराणसी होते हुए प्रयागराज लाया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने नैनी पुलिस के साथ मिलकर रणनीति बनाई और मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस चौकी जेल रोड के सामने, थाना नैनी क्षेत्र में बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। कुछ समय बाद मुखबिर की जानकारी के मुताबिक एक वाहन को रोककर चेक किया गया तो उसके अंदर से 321 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इस वाहन के साथ कुछ अन्य गाड़ियां भी थीं, जो इसे प्रोटेक्ट कर रही थीं। उन सभी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 



गिरोह की कार्यप्रणाली और प्रमुख सदस्य
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि यह गिरोह अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करता है और यूपी के कई जिलों में गांजा सप्लाई करता है। गिरोह का सरगना बलराम यादव, पुत्र जंगबहादुर यादव, निवासी जगदीशपुर, थाना करछना, जनपद प्रयागराज है। बलराम यादव उड़ीसा निवासी अमर दीप से अवैध मादक पदार्थ गांजा मंगवाता था, जिसे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सप्लाई किया जाता था। बलराम अमर दीप को ऑनलाइन और कुछ नगद रूपये देकर गांजा मंगवाता था। अवैध मादक पदार्थ लाने के लिए वाहन की व्यवस्था अनिल द्वारा की जाती थी।

गिरफ्तारी और वैधानिक कार्यवाही
गिरफ्तार चारों अभियुक्तों में अनिल कुमार, निवासी गोंडा, दिलीप महंत, निवासी बरमपुर, जनपद उड़ीसा, अमरदीप आउत, निवासी ब्रह्मपुर, जनपद उड़ीसा, और बलराम यादव, निवासी जगदीशपुर, थाना करछना, जनपद प्रयागराज शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ थाना नैनी में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गई और इन्हें जेल भेज दिया गया है।

Also Read