मुजफ्फरनगर में दो पक्षों के बीच झगड़े से जातीय तनाव : ​नरेश टिकैत पहुंचे जाट-गुर्जरों की पंचायत में, क्षेत्र में पीएसी तैनात

UPT | मुजफ्फरनगर के थाना छपार के गांव तेजलहेड़ा में गश्त करती पुलिस।

Aug 20, 2024 02:03

नरेश टिकैत ने कहा कि युवाओं के बीच मारपीट मामले को जातीय रंग ना दे। उन्होंने कहा कि युवा मारपीट में पड़कर अपना भविष्य ना बर्बाद करे।

Short Highlights
  • सर्वसमाज के लोगों ने की भाईचारा बनाए रखने की अपील
  • जाट-गुर्जर पक्ष के युवकों के झगड़े से फैला गांव में जातीय तनाव
  • छपार थाना क्षेत्र के गांव तेजलहेड़ा में पुलिस कर रही गश्त
Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर के थाना छपार के गांव तेजलहेड़ा में युवकों के दो पक्षों के बीच झगड़े ने जातीय तनाव का रूप ले लिया है। जाट और गुर्जर के बीच जातीय तनाव को देखते हुए में पीएसी तैनात की गई है। आज गांव में तनाव को देखते हुए बुलाई गई दोनों पक्षों की पंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत पहुंचे और दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की।

सर्वसमाज के लोगों ने शांति से समाधान निकालने की मांग रखी
नरेश टिकैत ने दोनों पक्षों के युवाओं से भाईचारा बनाए रखने के लिए कहा। दोनों पक्षों की ओर से बुलाई गई पंचायत में आए सर्वसमाज के लोगों ने शांति से समाधान निकालने की मांग रखी। पंचायत में तय हुआ कि दोबारा दोनों पक्षों के लोगों से मिलकर बैठकर बातचीत कर मामले का हल निकाला जाएगा।

जाट-गुर्जर के झगड़े में जाट समाज के तीन युवक घायल 
गांव तेजलहेड़ा में गत 14 अगस्त को जाट और गुर्जर समाज के युवकों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। जिसमें जाट समाज के तीन युवक बुरी तरह से घायल हो गए थे। तीनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने आरोपी पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस अधिकारियों ने गांव में पीएसी तैनात कर दी
मारपीट मामले में गुर्जर पक्ष के लोगों का कहना है कि पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई की है। पुलिस की एकतरफा कार्रवाई के बाद गांव में तनाव फैल गया था। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने गांव में पीएसी तैनात कर दी है।

गांव में बुलाई गई पंचायत में दोनों समाज के जिम्मेदार लोग पहुंचे
आज गांव में बुलाई गई पंचायत में दोनों समाज के जिम्मेदार लोग पहुंचे। पंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, पुरकाजी के चेयरमैन जहीर फारूखी, जाट महासभा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर बालियान समेत अन्य लोगों ने दोनों समाज के लोगों से बातचीत की। सभी ने दोनों पक्षों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

दोनों समाज के लोग अपनी जिम्मेदारी समझे
नरेश टिकैत ने कहा कि युवाओं के बीच मारपीट मामले को जातीय रंग ना दे। उन्होंने कहा कि युवा मारपीट में पड़कर अपना भविष्य ना बर्बाद करे। दोनों समाज के लोग अपनी जिम्मेदारी समझे। नरेश टिकैत ने कहा कि ऐसे मामलों में आगे बढ़कर उनका निस्तारण कराएं और युवाओं को सही रास्ता दिखाएं।

Also Read