चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी के लिए संदेश : भोजपुरी में रखी अपनी बात, काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का दावा 

UPT | पीएम नरेंद्र मोदी

May 30, 2024 16:17

पीएम मोदी ने वाराणसी के लिए वीडियो बनाते हुए भोजपुरी में अपनी बात रखी। सबसे पहले उन्होंने कहा कि काशी मेरे लिए भक्ति, शक्ति और विरक्ति की धरती है। आगे उन्होंने कहा कि काशी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है। मेरा सौभाग्य है कि...

Short Highlights
  • काशी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम कृपा से ही संभव है : पीएम
  • आपका एक-एक वोट मेरी शक्ति को और बढ़ाएगा : नरेंद्र मोदी
Varanasi News : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए गुरूवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। जिसके बाद शनिवार 01 जून को सातवें चरण का मतदान होना है। इस अंतिम चरण में ही वाराणसी लोकसभा सीट पर मतदान होना है। जहां से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता के लिए खास वीडियो संदेश बनाया है। इस वीडियो में उन्होंने चुनाव में मतदान के साथ ही अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बात रखी है।

भोजपुरी में रखी अपनी बात
पीएम मोदी ने वाराणसी के लिए वीडियो बनाते हुए भोजपुरी में अपनी बात रखी। सबसे पहले उन्होंने कहा कि काशी मेरे लिए भक्ति, शक्ति और विरक्ति की धरती है। आगे उन्होंने कहा कि काशी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है। मेरा सौभाग्य है कि मैं इस धरती का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव नवकाशी के साथ ही विकसित भारत के निर्माण का भी चुनाव है। चुनाव पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि काशी के लोगों को 1 जून के दिन नया रिकॉर्ड बनाना है। लोकसभा चुनाव के मतदान का दिन आ गया है। आगे उन्होंने कहा कि मेरे काम में काशी ने हमेशा मेरा साथ दिया है।

अपने वीडियो संदेश में पीएम ने कहा कि काशी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम कृपा से और आप काशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है। काशी के विकास पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है। युवाओं को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे नामांकन के दिन युवाओं में अलग ही जोश दिख रहा था। अब यही जोश मतदान के दिन भी दिखना चाहिए। आगे पीएम ने जोड़ा कि आपका एक-एक वोट मेरी शक्ति को और बढ़ाएगा।

प्रधानमंत्री 2014 के चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने आएं थे। इस चुनाव में पीएम मोदी को तकरीबन 3 लाख 70 हजार वोटों से जीत मिली थी। वहीं 2019 के चुनाव में यह आंकड़ा 4 लाख 70 हजार को पार गया था। इस चुनाव में पीएम तीसरी बार मैदान में हैं। उनके सामने इंडि गठबंधन के तरफ से कांग्रेस के उम्मीदवार अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल लाड़ी को वाराणसी लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

Also Read