ट्रक से बाइक की टक्कर में महिला की मौत : पति गंभीर रूप से घायल, हाईवे पर ओवरब्रिज के पास हुआ हादसा 

फ़ाइल फोटो | रीता राजभर

Oct 22, 2024 00:57

रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय पुलिस चौकी के पास हाईवे ओवरब्रिज के नीचे सोमवार 2 बजे के आसपास ट्रक के चपेट में आने से बाइक सवार पत्नी रीता राजभर 40 वर्ष तथा पति गुलजार राजभर 45 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए ।

Varanasi News : रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय पुलिस चौकी के पास सोमवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। हाईवे ओवरब्रिज के नीचे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दंपती में पत्नी रीता राजभर (40 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि पति गुलजार राजभर (45 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही मोहनसराय चौकी के इंचार्ज जितेंद्र घटनास्थल पर पहुंचे और घायल दंपती को इलाज के लिए बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने रीता राजभर को मृत घोषित कर दिया।


दवा लेने के लिए वाराणसी आए थे पति-पत्नी
मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के खालिसपुर गांव के निवासी गुलजार राजभर अपनी पत्नी रीता राजभर के साथ दवा के लिए वाराणसी आए थे। दवा लेकर घर लौटते समय यह हादसा हुआ। मोहनसराय पुलिस चौकी के बगल में हाईवे ओवरब्रिज के पास उनकी बाइक को तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि रीता देवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गुलजार राजभर गंभीर रूप से घायल हो गए।

परिवार में छाया मातम 
इस दुखद हादसे की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। रीता देवी की मौत की खबर सुनकर उनके तीनों बेटे, शनि, सोनू और अनुप का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। पूरे परिवार में मातम छा गया, और गांव में भी शोक की लहर दौड़ गई।

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई
घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया और आगे की कार्रवाई शुरू की। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस हादसे ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन की अनिवार्यता को रेखांकित किया है। यह घटना एक दुखद स्मरण है कि सड़क पर थोड़ी सी असावधानी भी कितनी बड़ी त्रासदी का कारण बन सकती है। परिवार के लिए यह समय अत्यंत कठिन है, और समाज में ऐसी घटनाओं से सीख लेकर अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। 

Also Read