Chandauli News : अनामिका चौधरी बोलीं-आपातकाल भारतीय लोकतंत्र का काला अध्याय

UPT | भाजपा पदाधिकारियों की बैठक हुई।

Jun 25, 2024 22:18

अनामिका चौधरी ने कहा कि आपातकाल लागू होने के अगले 21 महीने में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने देश के लोकतंत्र और संविधान को बंधक बना लिया था। जनता, मीडिया और विपक्ष के नेताओं पर अनगिनत अत्याचार किए गए।

Chandauli News : भारतीय जनता पार्टी की बैठक मंगलवार को जिला कार्यालय में आयोजित हुई। इसमें 25 जून 1975 को आपातकाल लगने पर काला दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी अनामिका चौधरी ने कहा कि 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश पर आपातकाल थोप दिया था। भारत के मजबूत लोकतंत्र में आपातकाल कभी ना भूला जाने वाला काला अध्याय है।

इस दौरान अनामिका चौधरी ने कहा कि आपातकाल लागू होने के अगले 21 महीने में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने देश के लोकतंत्र और संविधान को बंधक बना लिया था। जनता, मीडिया और विपक्ष के नेताओं पर अनगिनत अत्याचार किए गए। नागरिक अधिकारों को खत्म कर दिया गया था। जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह ने कहा कि आज भी 25 जून 1975 के बारे में पढ़कर मन में भय उत्पन्न हो जाता है। 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर लगे कलंक के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं। भारत की नई पीढ़ी कभी नहीं भूल पाएगी कि भारत के संविधान को पूरी तरह से नकार दिया गया था। देश को जेल खाना बना दिया गया था। कहा कि पूर्व की कांग्रेस की सरकार ने कई बार संविधान बदला। अब शहजादे संविधान बचाओ का नारा लगा रहे हैं। अंत में लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह, शिवराज सिंह, राकेश मिश्रा, किरन शर्मा, आशीष गुप्ता, सागर कन्नौजिया उपस्थित रहे। 

Also Read