Jaunpur News : चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

UPT | जौनपुर में बेमियादी हड़ताल पर मीटर रीडर।

Jul 08, 2024 17:06

बिजली विभाग के मीटर रीडरों ने सोमवार से किया काम बंदकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि चार महीने से वेतन नहीं मिला है। कंपनी की तरफ से 32 महीने का पीएफ भी रोक दिया...

Jaunpur News : बिजली विभाग के मीटर रीडरों ने सोमवार से किया काम बंदकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि चार महीने से वेतन नहीं मिला है। कंपनी की तरफ से 32 महीने का पीएफ भी रोक दिया गया है। बिजली विभाग से जल्द ही स्टर्लिंग कंपनी का अनुबंध भी समाप्त होने वाला है। ऐसे में कर्मचारी अपने जीवन यापन को लेकर परेशान हैं।

ये है पूरा मामला
जनपद में सोमवार से बिजली विभाग के मीटर रीडर हड़ताल पर चले गए हैं। जिले के मीटर रीडर स्टर्लिंग कंपनी के साथ अनुबंध पर कार्य करते हैं। यही कंपनी सभी कर्मचारियों को वेतन देती है। मीटर रीडरों का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि वह कंपनी के अधिकारियों से बातचीत करके सात जुलाई तक वेतन दिलवाने का कार्य करेंगे। लेकिन, आज आठ जुलाई हो गयी, कोई सुनवाई नहीं है। यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कई बार आश्वासन दिया गया, लेकिन कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल पाया है। वेतन के अलावा कर्मचारियों का 32 महीने का पीएफ भी कंपनी द्वारा नहीं भरा गया है। कर्मचारियों का कहना है स्टर्लिंग कंपनी के अधिकारियों ने धमकी दी है कि अगर आप लोग काम बंद करोगे तो आपकी आईडी बन्द कर दी जाएगी।

काम पर नहीं लौटेंगे कर्मचारी
मीटर कर्मचारी कंपनी के उत्पीड़न से परेशान हैं। उनका कहना है कि बिजली विभाग के उच्च अधिकारी मामले का संज्ञान लें और कर्मचारियों का वेतन दिलवाने का कार्य करें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो सभी कर्मचारी कार्य पर नहीं लौटेंगे।

Also Read