घरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश : तीन आरोपी गिरफ्तार, दो नाबालिग भी शामिल

UPT | पुलिस टीम के साथ पकड़े गए अपराधी।

Sep 01, 2024 20:39

अलीनगर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत घरों में चोरी करने वाले गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी बाल अपचारी हैं।

Chandauli News : चंदौली के अलीनगर में पुलिस ने घरों में चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी नाबालिग हैं। इनकी गिरफ्तारी 31 अगस्त को रेवसा रिंग रोड रेलवे अंडरपास के पास हुई, जहां वे चोरी के गहनों का बंटवारा कर रहे थे। 

अलीनगर थाने में मामला दर्ज किया गया था  
मामला 22 अगस्त का है, जब कन्हैया लाल, जो कि लोको कॉलोनी, थाना अलीनगर के निवासी हैं, ने शिकायत दर्ज कराई थी। कन्हैया लाल ने बताया कि 16 अगस्त को वे अपने घर जौनपुर गए थे, और 22 अगस्त को लौटने पर उन्होंने पाया कि उनके घर से गहने चोरी हो चुके थे। इस घटना को लेकर अलीनगर थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

चोरी के गहने भी बरामद किए गए 
इस घटना की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के निर्देश पर और अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह तथा पीडीडीयू नगर के क्षेत्राधिकारी आशुतोष के पर्यवेक्षण में अलीनगर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस टीम ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें सोनू सोनकर और दो नाबालिग शामिल हैं। इनसे चोरी के गहने भी बरामद किए गए हैं।
मुगलसराय और अलीनगर क्षेत्र में यह गिरोह लंबे समय से सक्रिय था और गहनों की चोरी करता था। पुलिस के अनुसार, इन अपराधियों ने करीब 12 लाख रुपये के गहने चोरी किए थे। क्षेत्राधिकारी आशुतोष ने बताया कि गिरोह के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है। 

पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में अपराधियों के खिलाफ सख्ती का संदेश गया है और लोगों में सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है। पुलिस ने इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश भी शुरू कर दी है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। 

Also Read