Chandauli News : हैंडलिंग भुगतान में कमीशन का मामले में दो अफसर निलंबित, ठेकेदार ब्लैक लिस्ट, जानें पूरा मामला

UPT | सहकारिता विभाग

Jun 28, 2024 20:23

जिले में धान क्रय केंद्र निर्धारण, हैंडलिंग भुगतान व धान क्रय कमीशन में बरती गई अनियमितता के आरोप में कार्रवाई का दौर जारी है।

Chandauli News : जिले में धान क्रय केंद्र निर्धारण, हैंडलिंग भुगतान व धान क्रय कमीशन में बरती गई। अनियमितता के आरोप में कार्रवाई का दौर जारी है। बृहस्पतिवार को सहायक आयुक्त व सहकारिता विभाग के सहायक निबंधक अजय कुमार मौर्य को निलंबित कर दिया गया।

शासन की कार्रवाई से विभागीय अधिकारियों व कर्मियों में मचा हड़कंप
बताया जाता है कि विभाग के पटल प्रभारी व अपर जिला सहकारी अधिकारी शिव भगवान द्विवेदी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए गए। वहीं इस मामले में संबंधित ठेकेदार प्रमोद कुमार सिंह के फर्म को भी काली सूची में डालने के लिए निर्देशित किया गया है। यह कार्रवाई सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने की। शासन की कार्रवाई से विभागीय अधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मच गया है। विदित हो कि प्रदेश के प्रमुख सचिव सहकारिता राजेश कुमार सिंह ने चंदौली के सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक सहकारिता अजय कुमार मौर्य के निलंबन संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

संबंधित ठेकेदार पर भी गिरी गाज
आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता को पत्र प्रेषित कर पटल प्रभारी व अपर जिला सहकारी अधिकारी शिव भगवान द्विवेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कार्रवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में संबंधित ठेकेदार पर भी गाज गिरी है।ठेकेदार प्रमोद कुमार सिंह की भूमिका संदिग्ध पाते हुए उन्हें व उनके फर्म को काली सूची में डाल दिया गया है। इस मामले में पूर्व में पीसीएफ के जिला प्रबंधक इंदेश सिंह व लेखपाल महेंद्र कुमार को भी निलंबित किया जा चुका है।

Also Read