स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा कड़ी : जीआरपी ने पीडीडीयू जंक्शन पर बम निरोधी दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी ली

UPT | रेलवे स्टेशन पर जांच करती पुलिस।

Aug 13, 2024 18:27

चंदौली में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। सोमवार रात को राजकीय रेलवे पुलिस ने मुगलसराय कोतवाली पुलिस, बम निरोधी दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ मिलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर व्यापक चेकिंग अभियान चलाया।

Chandauli News : चंदौली में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इस अवसर पर कोई चूक न हो, इसके लिए पुलिस महकमा पूरी तरह से एलर्ट मोड में है। इसी कड़ी में सोमवार रात को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मुगलसराय कोतवाली पुलिस, बम निरोधी दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ मिलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय (पीडीडीयू) जंक्शन पर व्यापक चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान में आठों प्लेटफार्म, ट्रेनों, और सर्कुलेटिंग एरिया की गहन तलाशी ली गई। यात्रियों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए,उन्हें किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति की सूचना तुरंत देने के लिए जागरूक किया गया।

बढ़ती भीड़ को देखकर विशेष अभियान की योजना बनाई 
स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ सावन के महीने में स्टेशन पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए,सुरक्षा के इस विशेष अभियान की योजना बनाई गई थी। हाल ही में बांग्लादेश में हुए तख्ता पलट के बाद, घुसपैठियों की आशंका को देखते हुए पीडीडीयू जंक्शन को विशेष रूप से संवेदनशील घोषित किया गया है। इसी के चलते जीआरपी पीडीडीयू के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह के निर्देशन में, मुगलसराय कोतवाली के प्रभारी विजय बहादुर सिंह ने बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ स्टेशन के विभिन्न हिस्सों की तलाशी ली। 

यात्रियों को लावारिस वस्तु मिलने पर उसे न छूने के निर्देश दिए 
इस अभियान में प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, फुटओवर ब्रिज, यात्री हाल, रिजर्वेशन काउंटर, बाइक और साइकिल स्टैंड, कार स्टैंड, विक्रम और ऑटो स्टैंड, बैंकों के एटीएम, और पार्सल क्षेत्र की गहन जांच की गई। यात्रियों को लावारिस वस्तु मिलने पर उसे न छूने और तुरंत जीआरपी को सूचित करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह, यात्रा के दौरान सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने के लिए भी कहा गया। जीआरपी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस तक इस तरह के चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेंगे,ताकि सुरक्षा में कोई कमी न हो और यात्री निश्चिंत होकर अपनी यात्रा कर सकें। 

Also Read