चंदौली के बोरे गोदाम में लगी भीषण आग : सारा सामान जलकर राख, 60 लाख रुपये का नुकसान, मौके पर पहुंची चार दमकल

UPT | बोरे गोदाम

Jun 24, 2024 09:41

रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद स्थित एक बोरे के गोदाम में रविवार रात भीषण आग लग गई। इस आगजनी में लाखों रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया।

Chandauli News : रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद स्थित एक बोरे के गोदाम में रविवार रात भीषण आग लग गई। इस आगजनी में लाखों रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया। वाराणसी से आईं दमकल की चार गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

यह है पूरा मामला
वाराणसी के आदमपुर थाना के दीवानगंज निवासी संजीत कुमार उर्फ पंडित सूजाबाद में किराए का गोदाम लेकर पुराने बोरे की सिलाई का काम करवाते हैं। शनिवार शाम को गोदाम बंद कर वे अपने घर चले गए थे। रविवार रात करीब नौ बजे अचानक गोदाम में आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं।



मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियां 
आसपास के लोगों ने आग की सूचना गोदाम मालिक संजीत कुमार को दी और सूजाबाद पुलिस को भी सूचित किया। सूचना मिलते ही सूजाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। कुछ ही देर में वाराणसी से दमकल की चार गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

60 लाख का नुकसान
इस आगजनी में गोदाम में रखा लगभग 60 लाख रुपये का बोरा पूरी तरह जलकर राख हो गया। घटना से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल बन गया। गोदाम मालिक संजीत कुमार के अनुसार, शनिवार शाम को गोदाम बंद करते समय सभी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, फिर भी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

Also Read