Chandauli News : नशे की लत से समाज को दूर करने को पुलिसकर्मियों ने ली शपथ, ये काम करने का कहा गया...

UPT | नशामुक्ति की शपथ लेते पुलिसकर्मी ।

Jun 26, 2024 19:35

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा 12 से 26 जून के बीच चलाये जा रहे नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के दौरान नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष मुहिम चलाई गई है, ताकि नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए लोगों को नशे से दूर रहने के लिए सजग किया जा सके।

Chandauli News : नशा निषेध दिवस पर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ने बुधवार को पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई। इसके साथ ही जनपद के समस्त थानों व कार्यालयों में बुधवार को पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई गई कि वे नशीली दवाओं व नशे से दूर रहने के बारे में जागरूकता फैलाने का काम करेंगे।

विदित हो कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा 12 से 26 जून के बीच चलाये जा रहे नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के दौरान नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष मुहिम चलाई गई है, ताकि नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए लोगों को नशे से दूर रहने के लिए सजग किया जा सके। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन चंदौली विनय कुमार सिंह ने बताया कि चंदौली में भी नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया गया है। बताया कि 26 जून को विश्व नशा मुक्ति दिवस पर जनपद के समस्त थाना व कार्यालयों में पुलिस कर्मियों को नशे से दूर रहने तथा जनता को नशा व नशीली दवाओं के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक करने की शपथ दिलाई।

बताया कि हर वर्ष 26 जून का दिन दुनियाभर में नशा निषेध दिवस के रूप में मनाया जाता है। नशे की लत बहुत ही बुरी होती है जिससे निकलना बहुत मुश्किल होता है। आज युवा वर्ग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है। नशा कोई भी हो वो आपकी सेहत और मेंटल हेल्थ पर बहुत बुरा प्रभाव डालता है। जिसे देखते हुए नशे के दुष्प्रभावों को बताना और उन्हें रोकना है।

Also Read