Chandauli News : 10 लाख से अधिक की चांदी बरामद, हावड़ा से आगरा ले जा रहा था युवक

UPT | पुलिस हिरासत में युवक

Jun 20, 2024 20:25

पीडीडीयू नगर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान गुरुवार की सुबह  रेलवे स्टेशन से 10.37 किलो चांदी की चेन बरामद की है...

Chandauli News : पीडीडीयू नगर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान गुरुवार की सुबह  रेलवे स्टेशन से 10.37 किलो चांदी की चेन बरामद की है। इस दौरान एक युवक को पकड़ा। वह हावड़ा से चांदी की खेप को आगरा ले जा रहा था। बरामद चांदी की कीमत 10.25 लाख रुपये है। जीआरपी की सूचना पर पहुंची आयकर वाराणसी की टीम बरामद चांदी और युवक को अपने साथ ले गई। आगे की कार्रवाई आयकर विभाग की टीम करेगी।

10.370 किलो चांदी के साथ पकड़ा युवक
जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार ​सिंह ने बताया कि आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के साथ जीआरपी एसआई मुन्ना लाल, कांस्टेबल आशीष चौबे, रामानुज सिंह, राहुल कुमार यादव, आरपीएफ एएसआई गौतम कुमार सिंह, आरक्षी दसवीर सिंह की संयुक्त टीम अपराधियों की धरपकड़ के लिए स्टेशन पर गश्त कर रही थी। इसी बीच गुरूवार की सुबह प्लेटफार्म संख्या पांच और छह पर एक युवक बैग लिए दिखाई दिया। बैग की जांच करने पर उसमें चांदी के जेवरात मिले। चांदी के जेवरात के वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। जिससे पुलिस उसे पकड़ कर जीआरपी ले आई। यहां चांदी की चेन का वजन करने पर 10.370 किलो मिला। पकड़े गए युवक ने अपना नाम आशीष विश्वास निवासी राना घाट थाना धनतला जिला नदिया, पं​श्चिम बंगाल बताया। 

बरामद चांदी की कीमत 10.25 लाख रुपये
आरोपी ने बताया कि चांदी की चेन को ​पश्चिम बंगाल​ ​स्थित घर से आगरा लेकर जा रहा था। उसने बताया कि उसके घर मे ज्वेलरी निर्माण का काम होता है। यह वही ज्वेलरी है। ज्वेलरी के उचित कागजात न मिलने पर इसकी सूचना आयकर विभाग को दी। दोपहर में वाराणसी से आई आयकर विभाग ने बताया कि बरामद चांदी की कीमत 10.25 लाख रुपये है। टीम बरामद चांदी और युवक को अपने साथ ले गई।

Also Read