Chandauli News : सपा प्रतिनिधि मंडल ने की डीएम से मुलाकात, किसानों के लिए मांगा पानी

UPT | डीएम को ज्ञापन सौंपते हुए

Jun 20, 2024 21:51

सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव के नेतृत्व में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को कलेक्ट्रट पहुंचकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात की...

Chandauli News : सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव के नेतृत्व में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को कलेक्ट्रट पहुंचकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात की। इस दौरान विधायक ने किसानों के लिए नहरों में पानी छोड़े जाने के साथ-साथ बिजली व खाद की समस्या से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया और कहा कि इसका त्वरित निस्तारण किया जाए। जिससे किसानों को खरीफ की फसल में किसी प्रकार की परेशानी न होने पाएं। गौरतलब है कि बुधवार को पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने डीएम से मिल कर किसानों के लिए पानी की मांग की थी।

किसानों की समस्याएं दूर करने की मांग की
इस दौरान सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने कहा कि धान की नर्सरी डालने का समय है। पानी की वजह से नर्सरी डालने में किसानों को देर हो रही है। नर्सरी ही जब पीछे हो जाएगी, तो रोपाई का कार्य भी पिछड़ जाएगा। किसानों को तत्काल पानी की आवश्यकता है, इसका प्रबंध किया जाए। जिससे किसान अपनी नर्सरी डाल सके। बिजली की भी समस्या होने के कारण से नलकूप ठीक ढंग नहीं चल रहे हैं। वहीं बिजली की घोषित कटौती भी किसानों के लिए परेशानी का सबक बन गई। इस व्यवस्था को तत्काल दूर कर पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध कराई जाए, ताकि किसानों को नलकूप चलाने मैं बाधा उत्पन्न ना हो। 

अंदोलन की दी चेतावनी
इस दौरान उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा नहीं किया गया तो समाजवादी पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि तारों का संचालन शुरू कर दिया गया है। विद्युत कटौती पर भी जल्द ही रोक लगाई जाएगी। इस दौरान सत्यनारायण राजभर, दिलीप पासवान, इमरान सिद्दीकी, आरती यादव, राजकुमार जायसवाल उपस्थित रहे।

Also Read