गाजीपुर न्यूज : पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव, मतदान के लिए किया जागरूक

UPT | कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत करते हुए

Apr 19, 2024 00:14

जनपद के भांवरकोल  क्षेत्र के कुंन्डेसर स्थित पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में गुरुवार को मतदाता जागरूकता, नामांकन मेला एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन...

Ghazipur News (Vidya Sagar Upadhyay) : जनपद के भांवरकोल  क्षेत्र के कुंन्डेसर स्थित पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में गुरुवार को मतदाता जागरूकता, नामांकन मेला एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह की अध्यक्षता में बड़ी धूमधाम से किया गया। योजन का शुभारंभ मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर विद्यालय की बच्चियों ने मनोहरी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक अखिलेश्वर तिवारी ने बीएसए एवं अन्य अतिथियों को माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया।

मतदान करने के लिए किया प्रेरित
इस मौके पर बीएसए हेमंत राव ने कहा कि मतदान करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। इस दौरान उन्होने सभी लोगों को मतदान का प्रयोग करने के लिए शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि आप लोगों द्वारा चुनी गई सरकार ही आपके बिकास का खाका एवं आपका भविष्य तय करती है।इस दौरान उन्होने स्मार्ट क्लासेस का शुभारंभ करते हुए कहा कि स्मार्ट क्लासेस शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है। जिसके माध्यम से बच्चे रोचक ढंग से पढ़ने में सक्षम होंगे और इस क्लास में उन्हें सीखने की प्रक्रिया में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने मौजूद अध्यापकों से अधिक से अधिक नामांकन पर जोर देते हुए कहा कि आप सभी घर घर जाकर अभिभावकों से बच्चों का नामांकन एवं मतदान के लिए बनाएं प्रेरित करें। 

विद्यालय कैंपस में बीएसए ने किया पौधारोपण
इस मौके पर शेरपुर के अमर शहीद श्रृषेश्वर राय के परिजन श्याम नारायण राय ने अमर बलिदानी शहीदों की स्मृति में 'अष्ट बलिदानी' पुस्तक भेंट की। इस अवसर पर बीएसए ने परिसर में पौधारोपण किया। इस मौके पर जिला समन्वयक अमित कुमार राय, रितेश सिंह, जयप्रकाश पांन्डेय, बीईओ उदयचंद राय, दीनानाथ साहनी, ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह पप्पू, हेमनाथ राय, जयनरायण उपाध्याय, मनोज राय, ओमप्रकाश राय मुन्ना, राजेश राय, प्रमोद उपाध्याय, बालाजी राय,आशीष राय, मिथिलेश राय, देवेन्द्र राय आदि लोग उपस्थित थे।

Also Read