Ghazipur News : स्पेशल आर्म्स फोर्स के जवान का शव गांव आते ही मचा कोहराम

UPT | शहीद जवान -फाइल फोटो

May 01, 2024 22:18

जनपद के सुहवल गांव निवासी एवं मध्य प्रदेश के स्पेशल आर्म्स फोर्स के 23वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात जवान उमाकांत राय (53) का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचते ही गांव व परिवारजनों में...

Ghazipur News : जनपद के सुहवल गांव निवासी एवं मध्य प्रदेश के स्पेशल आर्म्स फोर्स के 23वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात जवान उमाकांत राय (53) का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचते ही गांव व परिवारजनों में कोहराम मच गया। बुधवार की सुबह एम्बुलेंस से एमपी पुलिस के जवानों की देखरेख में सडक मार्ग से जवान का शव उनके पैतृक आवास सुहवल पहुंचा। गांव व मुहल्ले में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। पत्नी सुमिता राय व मां दुर्गावती देवी सहित अन्य परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल था। मृत जवान का अंतिम दाहसंस्कार गाजीपुर स्थित शमशान घाट पर किया गया, जहां ग्रामीणों और पुलिस के जवानों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। पुत्र प्रवीण राय के पिता को मुखाग्नि देते ही माहौल पूरी तरह से गमगीन हो गया।

वर्ष-1998 में मध्यप्रदेश पुलिस में हुए थे भर्ती
अपने लाल के पार्थिव शरीर आने की सूचना मिलते ही जवान के पैतृक आवास पर गांव सहित आसपास के इलाके के ग्रामीणों सहित अन्य लोगों की भीड इकठ्ठा होने लगी। लोगों ने जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए गमगीन परिजनों को सांतवना दी। मृतक जवान के पुत्र प्रवीण राय ने बताया कि उसके पिता वर्ष 1998 में मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती हुए थे। उन्होंने बताया कि बीते मंगलवार की सुबह उसके पिता भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में ड्यूटी के दौरान टेनिस कोर्ट में अचानक सीने में दर्द होने से व अचेत हो गये। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस के जवान व अधिकारी तुरंत वाहन से अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों की टीम ने उसके पिता को मृत घोषित कर दिया।

बीटेक की तैयारी कर रहा था जवान
मृतक जवान के पुत्र प्रवीण राय ने बताया कि वह एक भाई व एक बहन है, उसकी बडी बहन अंजली राय पीएचडी का कोर्स कर रही है।जबकि वह खुद अभी वर्तमान समय में बीटेक की पढाई कर रहा है। जवान उमाकांत राय की मौत के बाद पुलिस अधिकारियों, जवानों ने भोपाल पुलिस मुख्यालय में श्रद्धांजलि दे अंतिम विदाई दी।

Also Read