Ghazipur News : नाली की समस्या का हुआ समाधान, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय सहित मुहल्लेवासियों का प्रयास रंग लाया

UPT | नाली निर्माण कार्य शुरू

Oct 14, 2024 19:15

गाजीपुर जिले के ब्लाक-सदर के अंतर्गत ग्रामसभा फत्तेहपुर सिकंदर के कालीनगर कॉलोनी की नाली की समस्या को लेकर पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष...

Ghazipur News : गाजीपुर जिले के ब्लाक-सदर के अंतर्गत ग्रामसभा फत्तेहपुर सिकंदर के कालीनगर कॉलोनी की नाली की समस्या को लेकर पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय सहित मुहल्लेवासी पिछले चार महीनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। समस्या को हल करते हुए प्रशासन ने नाली निर्माण कार्य शुरू करा दिया है।



 नाली निर्माण की मांग कर रहे थे लोग
आपको बता दें कि छात्रसंघ ने आंदोलित होकर ब्लाक सहित जिला प्रशासन और सरकार को आइना दिखाते हुए नाली कि साफ-सफाई सहित नाली निर्माण की मांग कर रहे थे। विगत् महीने पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने मुहल्लेवासियों का हस्ताक्षर सहित पत्रक ब्लाक सदर के बीडीओ और जिला प्रशासन को दिया था तथा मुख्यमंत्री को डाक के माध्यम से भेजा था। साथ ही मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर मांग दर्ज कराई थी। जिसके परिणाम स्वरूप मांग पूरी करते हुए ब्लाक सदर के एडीओ पंचायत शिवप्रकाश त्रिपाठी ने अपने निस्तारण में लिखा कि जाम नालियों कि साफ-सफाई कराने के साथ ही नाली निर्माण शुरू कर दिया है। जिससे मुहल्लेवासियों को अब जलजमाव कि समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 पानी का निकास नहीं हो पा रहा था
बता दें कि कालीनगर कॉलोनी के लगभग 200 से 250 मकानों का पानी का निकास नहीं हो पा रहा था तथा नालियां जाम होने से नाली का पानी सड़क पर बहने से जलजमाव कि गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई थी। जिससे मुहल्ले वासियों में रोष व्याप्त था। छात्र नेता उपाध्याय सहित मुहल्लेवासियों ने नाली की साफ-सफाई के साथ ही स्थायी समाधान हेतु भरत राय के मकान से मुन्ना सिंह के मकान तक ढक्कनदार नाला सहित सीसी रोड लगभग 200 मीटर निर्माण कराने कि मांग कर रहे थे।

मुहल्ले वासियों में हर्ष का माहौल
छात्र नेता दीपक उपाध्याय ने बताया कि हम मुहल्लेवासियों कि मांग को ब्लाक सदर के अधिकारियों द्वारा मान लिया गया है तथा लिखित में अवगत कराते हुए नाली निर्माण शुरू कर दिया गया है जिससे मुहल्ले वासियों में हर्ष का माहौल व्याप्त है। सभी के तरफ से सरकार सहित ब्लाक के अधिकारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Also Read