Ghazipur News : प्रोफेसर बीके राय को मिला अतिरिक्त प्रभार, जानें पूरी डिटेल

UPT | प्रो बी के राय

Sep 06, 2024 21:33

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने स्वामी सहजानंद पीजी कॉलेज, गाजीपुर के प्राचार्य प्रो. डॉ.वी के राय को राजकीय महाविद्यालय गहमर के प्राचार्य पद...

Ghazipur News : पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने स्वामी सहजानंद पीजी कॉलेज, गाजीपुर के प्राचार्य प्रो. डॉ.वी के राय को राजकीय महाविद्यालय गहमर के प्राचार्य पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। बता दें कि राजकीय महाविद्यालय गहमर में स्नातक स्तर पर कला संकाय के अन्तर्गत अंग्रेजी, हिन्दी, संस्कृत, राजनीति शास्त्र, समाजशास्त्र एवं गृहविज्ञान, विज्ञान संकाय के अन्तर्गत भौतिक विज्ञान, प्राणि विज्ञान, वनस्पति विज्ञान एवं रसायन विज्ञान, स्नातक स्तर पर वाणिज्य संकाय एवं बीसीए पाठ्यक्रम संचालित किये जाने की संस्तुति की गयी है। जिसे विद्या परिषद की बैठक दिनांक- 22.06.2023 में स्वीकृति प्रदान की गयी है।



महाविद्यालय में निर्धारित संकाय के अन्तर्गत प्रवेश लिया जायेगा
कुलपति ने प्रभारी प्राचार्य को निर्देश दिया है कि संघटक महाविद्यालय संचालित किये जाने की तत्काल व्यवस्था के लिए अतिथि प्रवक्तओं की नियुक्ति नियमानुसार उनके द्वारा की जायेगी, जिसका अनुमोदन विश्वविद्यालय द्वारा किया जायेगा। गैरशैक्षणिक स्टाफ की व्यवस्था भी विश्वविद्यालय की अनुमति से प्राचार्य द्वारा की जायेगी। सत्र 2024-25 से उक्त संघटक महाविद्यालय में निर्धारित संकाय के अन्तर्गत प्रवेश लिया जायेगा। कुलपति ने सत्र 2024-25 से कला संकाय के प्रथम वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ किये जाने का निर्देश दिया है। कुलसचिव द्वारा प्रेषित पत्र दिनांक- 05.09.24 द्वारा कहा गया है कि संघटक महाविद्यालय संचालित करने हेतु आवश्यकतानुसार पृथक से निर्देश निर्गत किये जायेंगे।

ये लोग रहे मौजूद
स्वामी सहजानंद पीजी कॉलेज में प्राचार्य प्रो. वी के राय को राजकीय महाविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार मिलने से शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई और प्राचार्य को बधाईयां देने का तांता लगा रहा। बधाई देने वालों में प्रमुख रूप से डॉ. युधिष्ठिर तिवारी, डॉ. बद्रीनाथ सिंह, डॉ. अमरनाथ राय, डॉ. अशोक सिंह, प्रो. अजय राय, प्रो. रामनगीना यादव, प्रो. अवधेश नारायण राय, डॉ. विलोक सिंह, डॉ. कृष्णानंद चतुर्वेदी, डॉ. सतीश राय, डॉ. वी के ओझा, डॉ. सतीश पांडेय, डॉ. नितिन राय, डॉ. निवेदिता सिंह, सुश्री सौम्या वर्मा, तूलिका श्रीवास्तव, डॉ. प्रमोद श्रीवास्तव, डॉ. कंचन सिंह, डॉ. श्याम नारायण राय, डॉ.अवधेश पांडेय, डॉ. कृष्णकांत दूबे,आदि रहे ।

Also Read