Varanasi News : पीएम मोदी के जन्मदिन पर संकट मोचन मंदिर में चढ़ाया जाएगा सोने का मुकुट

UPT | अरविंद सिंह जानकारी देते हुए

Sep 15, 2024 20:41

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर संकट मोचन मंदिर में श्रीराम, सीता एवं लक्ष्मण को सोने का मुकुट चढ़ाने का संकल्प लिया था।

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर संकट मोचन मंदिर में भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण जी को सोने का मुकुट चढ़ाने का संकल्प लिया गया था। यह संकल्प डॉ. अरविंद सिंह द्वारा लिया गया था। इससे पहले भी 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने संकट मोचन मंदिर में सोने का मुकुट चढ़ाने का संकल्प लिया था, जो नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर पूरा हुआ था। इस बार पीएम मोदी के जन्मदिवस से एक दिन पूर्व, 16 सितंबर को, यह मुकुट भगवान को अर्पित किया जाएगा।

अरविंद सिंह का राष्ट्र की मजबूती के लिए संकल्प
अरविंद सिंह ने बताया कि 16 सितंबर 2019 को राष्ट्र की मजबूती के लिए उन्होंने संकट मोचन हनुमान जी के समक्ष एक संकल्प लिया था, जो अब पूरा हो रहा है। इस बार भी उन्होंने राष्ट्र के शेष बचे हुए कार्यों के सफलतापूर्वक पूरे होने के लिए भगवान राम, लक्ष्मण और सीता जी को सोने का मुकुट अर्पित करने का निश्चय किया है। उनके अनुसार, यह संकल्प भगवान राम ने पूरा किया है और वे इसे संकट मोचन हनुमान जी की प्रेरणा से पूरा कर रहे हैं।

सोने का मुकुट बनाने में 90 दिन लगे
अरविंद सिंह ने बताया कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात हुई है, जहां पीएम ने उन्हें आशीर्वाद दिया, हालांकि वे व्यस्त होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। सोने का यह मुकुट 500 ग्राम से अधिक का है, जिसे तैयार करने में 6 कारीगरों ने 90 दिन का समय लिया है। जब उनसे मुकुट बनाने में खर्च के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह सब बाबा संकट मोचन के आशीर्वाद से संभव हो पाया है।

पीएम मोदी से फोन पर बातचीत
डॉ. अरविंद सिंह ने यह भी कहा कि जब से प्रधानमंत्री मोदी ने देश की बागडोर संभाली है, उन्हें लगता है कि देश तरक्की की ओर अग्रसर है और सनातन धर्म का उत्थान हो रहा है। उन्होंने पीएम मोदी को एक ऐसा नायक बताया, जो सदियों में एक बार देश को मिलता है। उन्होंने कहा कि मोदी जैसे मजबूत नेतृत्व से ही देश और सनातन धर्म आगे बढ़ सकते हैं।

अरविंद सिंह का बयान – बिना राजनीतिक स्वार्थ के
उन्होंने आगे कहा कि इस स्वर्ण मुकुट अर्पण के पीछे उनकी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा या स्वार्थ नहीं है। उनका केवल एक लालच है कि देश मजबूत हो, अर्थव्यवस्था समृद्ध हो, और सनातन धर्म से जुड़ी बाधाएं दूर हों। उन्होंने यह भी कहा कि देश में तुष्टिकरण की राजनीति बंद होनी चाहिए, और उन्हें विश्वास है कि मोदी जैसे नेता ही देश को इस तरह की मजबूती दे सकते हैं।

Also Read