Jaunpur News : समाधान दिवस में शिकायतें सुनकर चौंके डीएम, 278 में सिर्फ 28 का निस्तारण... 

UPT | संपूर्ण समाधान दिवस जनता की शिकायतें सुनते डीएम।

Jun 15, 2024 18:34

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में तहसील केराकत सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ने फरियादियों...

Jaunpur News : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में तहसील केराकत सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं और अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर कुल 278 शिकायतें आईं, जिनमें राजस्व विभाग के 165, पुलिस विभाग के 70, विकास विभाग के 18 एवं अन्य के 25 शिकायतें थीं। इनमें से मौके पर ही 28 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

डीएम ने अफसरों को चेताया
समाधान दिवस में मुख्य रूप से राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जे, पुलिस एवं राशन कार्ड से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं। डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन शिकायतों का जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें और निस्तारण करने के उपरान्त शिकायतकर्ता से बात अवश्य कर लें। ग्राम बीरीबारी रसड़ा थाना चंदवक के वंशधारी पुत्र जगजीवन ने शिकायत ​की कि बंजर खाते के भूमि पर मुन्ना उर्फ श्यामधनी यादव व शिवधनी यादव पुत्रगण स्वर्गीय रामबदन ने अवैध तरीके से कब्जा कर अन्य व्यक्तियों को बेच रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निस्तारण करने के निर्देश दिए। राजू पाल पुत्र हरगेन पाल ग्राम मटियारी थाना केराकत ने शिकायत की कि राजस्व निरीक्षक द्वारा पत्थरगडी की कार्रवाई कर दी है। परंतु, अभी तक प्रार्थी को प्रभावित रकबे पर कब्जा दखल नहीं मिल सका है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

ये अफसर भी मौजूद रहे
इस अवसर पर अतिरिक्त उप जिलाधिकारी केराकत ज्ञान प्रकाश, तहसीलदार महेंद्र सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी विजय कुमार यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल, जिला दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read