लाखों के पटाखे जब्त : अवैध पटाखा भंडारण पर सख्त कार्रवाई, यूपी टाइम्स की रिपोर्ट के बाद हरकत में आया प्रशासन

UPT | लाखों के पटाखे जब्त।

Oct 09, 2024 21:10

जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र के लखउवां बाजार में जिला प्रशासन ने अवैध पटाखा भंडारण के खिलाफ सख्त कदम उठाया। एसपी द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत, एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में बक्शा पुलिस और एसओजी टीम ने एक घर में छापेमारी की।

Jaunpur News: जौनपुर जिले के बक्शा थाना क्षेत्र के लखउवां बाजार में बुधवार को जिला प्रशासन ने अवैध पटाखा भंडारण के खिलाफ सख्त कदम उठाया। एसपी द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत, एसडीएम पवन कुमार सिंह और सीओ परमानंद कुशवाहा के नेतृत्व में बक्शा पुलिस और एसओजी टीम ने एक घर में छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान पांच कमरों से करीब 10 कुंतल अवैध पटाखे जब्त किए गए, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपये बताई जा रही है। इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया, और स्थानीय लोग दहशत में आ गए।

अवैध पटाखों के भंडारण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा
सीओ परमानंद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर अवैध पटाखों के भंडारण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मुखबिर से सूचना मिलने पर लखउवां बाजार में कमालुद्दीन के घर में छापा मारा गया। तलाशी के दौरान, पांच कमरों में भारी मात्रा में अवैध पटाखों का भंडारण मिला, जिसे कानूनी रूप से जब्त कर लिया गया। मौके पर मौजूद एसडीएम सदर के नेतृत्व में पटाखों को जब्त कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

 रिपोर्ट में प्रशासन की सुस्त प्रतिक्रिया पर सवाल उठाए गए थे 
इस कार्रवाई के पीछे यूपी टाइम्स द्वारा चलाए गए एक रिपोर्ट का अहम योगदान रहा। रिपोर्ट में प्रशासन की सुस्त प्रतिक्रिया पर सवाल उठाए गए थे, जिसमें यह बताया गया था कि घनी आबादी वाले क्षेत्रों में अवैध पटाखा भंडारण से हादसों का खतरा बना रहता है, और प्रशासन की चेकिंग प्रक्रिया केवल खानापूर्ति बनकर रह जाती है। अब यह देखने वाली बात होगी कि जिला प्रशासन की यह सख्ती एक स्थायी प्रक्रिया के रूप में जारी रहती है या सिर्फ एक दिखावे तक सीमित रहती है। 

Also Read