Jaunpur News : योग दिवस पर शाही किले पर योगाभ्यास, प्रभारी मंत्री भी शामिल हुए, कही ये बात...

UPT | विश्व योग दिवस पर योगासन करते मुख्य अतिथि दिनेश प्रताप सिंह।

Jun 21, 2024 11:13

अंतर्राष्ट्रीय विश्व योग दिवस के अवसर पर देशभर में लोगों ने योगाभ्यास कर योग दिवस मनाया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा योगासन को स्तर पर लाने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत की थी। आज देश ही नही पूरे विश्व में दसवां विश्व योग दिवस मनाया...

Jaunpur News : अंतर्राष्ट्रीय विश्व योग दिवस के अवसर पर देशभर में लोगों ने योगाभ्यास कर योग दिवस मनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत की गई थी। आज देश ही नहीं, पूरी दुनिया में दसवां विश्व योग दिवस मनाया गया। जौनपुर में विभिन्न स्कूल कॉलेज तथा अन्यंत्र संस्थानों में लोगों ने बढ़-चढ़कर योग किया। शहर के शाही किले पर जनपद के प्रभारी मंत्री और मुख्य अतिथि के रूप में आए दिनेश प्रताप सिंह ने राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, भाजपा नेता कृपा शंकर सिंह, जिले के डीएम, एसएसपी आदि के साथ योग किया। मंच से योग गुरु ने योग करने से होने वाले लाभ के बारे में बताया।

योग से निरोगी रहता है व्यक्ति
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जौनपुर के शाही किले पर जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने शहर के विभिन्न स्थानों से आये सैकड़ों लोगो के साथ योगाभ्यास किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने देश व दुनिया के लोगों को स्वस्थ रखने के लिए अपने पुराने वैदिक परंपरा से विश्व को परिचित कराया। आज दसवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। योग करने से व्यक्ति स्वस्थ व निरोगी रहता है। जनपद वासियों को बहुत बधाई देता हूं, जो बड़ी संख्या में सभी ने मिलकर एक साथ योगाभ्यास किया। जिलाधिकारी रविन्द्र मांदण्ड, एसपी अजयपाल शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Also Read