Jaunpur News :  आजादी के बाद लंबे समय तक देश के बड़े शहरों तक रहा विकास, अब छोटे शहरों पर ध्यान

Uttar Pradesh Times | विकसित भारत संकल्प

Jan 27, 2024 19:40

विकसित भारत संकल्प यात्रा आज अंतिम दौर पर है, आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी आज बक्शा विकास खण्ड के ग्राम सुजियामऊ और अर्धपुर में...

Short Highlights
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी
  • प्रधानमंत्री के संकल्पों को मिली उड़ान 
Jaunpur News : विकसित भारत संकल्प यात्रा आज अंतिम दौर पर हैं आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी आज बक्शा विकास खण्ड के ग्राम सुजियामऊ और अर्धपुर में पहुंची। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला मंत्री प्रमोद यादव और विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह उपस्थित रहे।
 
विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी
मुख्य अतिथि प्रमोद यादव ने कहा कि आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा, लेकिन आज मोदी सरकार देश के छोटे शहरों के विकास पर बल दे रही हैं देश के सैंकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने उस यात्रा की कमान संभाल ली है। एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं। विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है यह यात्रा लाखों गांवों के साथ-साथ शहरों में भी पहुंच चुकी है। मुख्य अतिथि प्रमोद यादव ने वहां उपस्थित जन मानस  को शपथ दिलाते हुये कहा कि हम शपथ लेते हैं कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे और गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे और नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे।

प्रधानमंत्री के संकल्पों को मिली उड़ान 
विशिष्ट अतिथि आमोद सिंह ने कहा कि अमृत मिशन हो या स्मार्ट सिटी मिशन, इनके तहत छोटे शहरों में मूल सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। गरीब हो, न्यू मिडिल क्लास हो, मिडिल क्लास हो या संपन्न परिवार हो, हर किसी को बढ़ती हुई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। जब कोरोना का इतना बड़ा संकट आया था तो सरकार ने आपकी मदद करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाकर हर एक शोषित, गरीब, वंचित तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उसके जीवन में परिवर्तन लाना होगा। इसके माध्यम से हमें वर्ष 2047 तक भारत को दुनिया के सामने एक बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित करने तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्पों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना होगा। यह मोदी सरकार है, जिसने हर व्यक्ति को कोरोना की मुफ्त वैक्सीन सुनिश्चित कराई। मोदी सरकार ने ही कोरोना काल में हर गरीब के लिए मुफ्त राशन की योजना शुरू की। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे यह यात्रा देशभर में निकाली जा रही है और आज यह अंतिम दौर में हैं।
 
उक्त अवसर पर श्रीपति उपाध्याय इंद्रसेन सिंह, घनश्याम यादव उमेश सिंह धर्मेन्द्र उपाध्याय अभिषेक सिंह प्रधान प्रमोद उपाध्याय, ग्राम पंचायत सचिव विजय भान यादव, अनुराग सिंह रतन सिंह एवं सैकड़ो ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Also Read