रोजगार मेला : 182 अभ्यर्थियों को मिला रोजगार, युवाओं में उत्साह, कई बड़ी कंपनियां व संस्थान शामिल

UPT | रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र प्राप्त करता युवा।

Oct 05, 2024 19:46

प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय लखनऊ, के निर्देश के क्रम में जिला सेवायोजन कार्यालय चन्दौली एवं हरिओम सेवा प्राईवेट आईटीआई चंदौली के संयुक्त तत्वावधान में दिनांक शनिवार को एकदिवसीय बृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

Chandauli News : चंदौली जिले में जिला सेवायोजन कार्यालय और हरिओम सेवा प्राइवेट आईटीआई के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को एकदिवसीय बृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया। यह मेला लखनऊ के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय के निर्देशों के तहत आयोजित किया गया था। मेले में कई बड़ी कंपनियों और संस्थानों ने हिस्सा लिया, जिनमें विजन इंडिया (आनंद ग्रुप), क्वेस्कॉर्प (टाटा मोटर्स, एमआरएफ, डिक्सन), एनएसडीसी वाराणसी, एलआईसी, शिवशक्ति एग्रोटेक लिमिटेड, ग्रीन मैक्स सिस्टम्स और श्री बाला जी कंस्ट्रक्शन जैसे प्रतिष्ठित नाम शामिल थे। इस आयोजन में कुल 182 अभ्यर्थियों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। 

अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन कर देश के निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित किया
रोजगार मेले के मुख्य अतिथि, ब्लॉक प्रमुख सदर चंदौली, संजय सिंह ने अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें देश के निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। वहीं, विशिष्ट अतिथि, प्रवीण मालवीय (जिला सूचना अधिकारी), ने भी युवाओं को प्रोत्साहित किया और इस प्रकार के आयोजनों में सक्रिय रूप से भाग लेने की सलाह दी। 

 गिरीजेश कुमार गुप्ता, जिला रोजगार सहायता अधिकारी ने अभ्यर्थियों को निजी और सरकारी क्षेत्रों में उपलब्ध रोजगार के अवसरों के बारे में मार्गदर्शन दिया। उन्होंने युवाओं को आगामी रोजगार मेलों में भाग लेने और अपनी योग्यता के अनुसार विभिन्न कंपनियों में साक्षात्कार देने के लिए प्रेरित किया। संतोष कुमार तिवारी, प्रबंधक हरिओम सेवा प्राइवेट आईटीआई ने प्रतिभागी अभ्यर्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

रोजगार मेले के सफल संचालन में सत्येंद्र कुमार मिश्र (प्रधानाचार्य) ने अहम भूमिका निभाई। इस आयोजन में अमन त्रिपाठी, वेद प्रकाश, आयुष कुशवाहा, रोहित मौर्य, अब्दुल कुद्दूस, जयनंद यादव और हीरालाल जैसे कई लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। यह रोजगार मेला युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर साबित हुआ, जहां उन्हें देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में रोजगार पाने का मौका मिला। 

Also Read