Jaunpur News : एक दिन की डीएम बनीं सेजल, जनता की समस्याएं सुनीं, छात्रा को देख चौंके फरियादी

UPT | एक दिन की डीएम बनीं सेजल ने सुनीं जनता की समस्याएं।

Oct 05, 2024 14:19

यूपी बोर्ड के वर्ष 2023-24 बैच की इंटरमीडिएट में टॉपर छात्रा सेजल गुप्ता ने एक दिन की डीएम बनकर जनता की समस्याएं सुनी। डीएम की कुर्सी पर बैठकर जन-समस्याओं का निस्तारण भी किया। सेजल गुप्ता अभी इंजीनियरिंग की...

Jaunpur News : यूपी बोर्ड के वर्ष 2023-24 बैच की इंटरमीडिएट में टॉपर छात्रा सेजल गुप्ता ने एक दिन की डीएम बनकर जनता की समस्याएं सुनी। डीएम की कुर्सी पर बैठकर जन-समस्याओं का निस्तारण भी किया। सेजल गुप्ता अभी इंजीनियरिंग की तैयारी कर रही हैं। उसके बाद आईएएस बनना चाहती हैं। 

जिले की टॉपर है सेजल
मुख्यमंत्री के निर्देश पर महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा, सम्मान व स्वलम्बन के क्रम में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा में कुटीर चक्के इंटर कॉलेज की छात्रा सेजल गुप्ता को एक दिन का डीएम बनाया। सेजल ने डीएम की कुर्सी पर बैठकर जनता की समस्याएं सुनीं और उनका निस्तारण भी किया। छात्रा को डीएम की कुर्सी पर बैठा देख तमाम फरियादी हतप्रभ रहे। मीडिया से बातचीत के दौरान सेजल ने बताया कि सबसे अधिक मामले जमीन संबंधित आए हैं। सेजल इंजीनियरिंग की तैयारी कर रही है। उसके बाद वह आईएसएस अधिकारी बनने के लिए प्रयास करेगी। 

क्या कहते हैं डीएम
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा, सम्मान व स्वलम्बन हो। आज इसी क्रम में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा में जिले की टॉपर सेजल को डीएम नामित किया गया है।

Also Read