लोकसभा इलेक्शन पर नजर : काशी को मिलेगी सौगात, देश को संदेश... वाराणसी से पीएम मोदी साधेंगे 2024 चुनाव का गणित

UPT | पीएम मोदी

Feb 22, 2024 17:09

पीएम मोदी एक दिन में दो जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसमे पूर्वांचल के साथ ही पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब सहित देशभर के रैदासिया संप्रदाय से जुड़े...

Varanasi News : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को काशी से आम चुनाव 2024 का शंखनाद करेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी एक दिन में दो जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसमे पूर्वांचल के साथ ही पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब सहित देशभर के रैदासिया संप्रदाय से जुड़े लोगों को संदेश देंगे।

पीएम मोदी की वाराणसी में आयोजित जनसभा पूर्वांचल के विकास में सहकार का प्रयास विषय पर केंद्रित रहेगी। इस रैली में वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल की लोकसभा सीटों से किसान, योजनाओं के लाभार्थी और अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी सीर गोवर्धन में जनसभा करके देशभर के रैदासिया संप्रदाय से जुड़े लोगों को साधने का प्रयास करेंगे।

23 फरवरी की सुबह पीएम मोदी संत रविदास की जन्मस्थली पर दर्शन-पूजन करेंगे। इसके साथ ही यहां संत शिरोमणि की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इससे पहले पीएम काशी सांसद खेलकूद, सांसद फोटोग्राफी, सांसद ज्ञान और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं के माध्यम से काशी से अपने जुड़ाव का नाता भी मजबूत करेंगे। इसके बाद पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी से पूर्वांचल में लगभग एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। भारत हैवी इलेक्टि्कल्स लिमिटेड के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी करखियांव इंडस्ट्रियल एरिया में शिलान्यास करेंगे। पीएम अपने वाराणसी दौरे में स्वास्थ्य शिक्षा, परिवहन, जलमार्ग, खेल, धर्म, अध्यात्म आदि क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं और रोजगारपरक प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे।

Also Read