Lok Sabha Election 2024 : पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी पहली किन्नर महामंडलेश्वर, जानिए कौन हैं हिमांगी सखी?

UPT | हिमांगी सखी

Apr 08, 2024 12:56

पहली किन्नर महामंडलेश्वर को अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी से टिकट दिया है। इसके बाद वह आने वाली 12 अप्रैल को वाराणसी जाकर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने...

Varanasi News : वाराणसी क्षेत्र से पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी चुनाव मैदान में उतर चुकी है। पहली किन्नर महामंडलेश्वर को अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी से टिकट दिया है। इसके बाद वह आने वाली 12 अप्रैल को वाराणसी जाकर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी।

चुनाव लड़ने की स्थिति को साफ करते हुए पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा कि किन्नर समाज की स्थिति पूरे देश में दयनीय है। एक भी सीट को किन्नर समाज के लिए आरक्षित नहीं रखा गया है। आखिर कौन किन्नर समाज की आवाज को लोकसभा और विधानसभा तक पहुंचाएगा? किन्नर समाज का नेतृत्व कौन करेगा। यह सब देखते हुए मैनें किन्नर समाज की भलाई के लिए धर्म से राजनीति की ओर रुख किया है।

‘‘किन्नर बचाओ-किन्नर पढ़ाओ’ की आवश्यकता’
इसके आगे पहली किन्नर महामंडलेश्वर ने बताया कि प्रधानमंत्री का ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ नारा अच्छा है लेकिन ‘किन्नर बचाओ-किन्नर पढ़ाओ’ की कोई आवश्यकता नहीं समझी गई। हम भी यह नारा सुनना चाहते हैं, आखिर वह दिन कब आएगा? केंद्र सरकार ने तो ट्रांसजेंडरों के लिए पोर्टल जारी कर दिया लेकिन क्या किन्नरों को इसके बारे में कुछ जानकारी है। दरअसल जो सड़क पर भीख मांग रहे हैं, उनको पता ही नहीं है कि ऐसा भी कोई पोर्टल है।

Also Read