BHU Hospital OPD Timing : BHU हॉस्पिटल में बदला OPD का समय, अस्पताल जाने से पहले पढ़ें ये खबर, जानें नई टाइमिंग

UPT | BHU हॉस्पिटल

Jul 25, 2024 12:18

वाराणसी समेत दूर-दराज से आने वाले मरीज अब डॉक्टर को केवल सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ही दिखा सकेंगेइसके अलावा ओपीडी सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन भी 12 बजे तक ही होगा...

BHU Hospital OPD Timing : पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले बीएचयू अस्पताल में अब ओपीडी का समय बदल गया है। आदेश के अनुसार, सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों की तरह यहां भी ओपीडी चलेगी। वाराणसी समेत दूर-दराज से आने वाले मरीज अब डॉक्टर को केवल सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ही दिखा सकेंगे। इसके अलावा ओपीडी सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन भी 12 बजे तक ही होगा। बता दें कि अब तक बीएचयू अस्पताल में 8 घंटे की ओपीडी चलती थी। 

बीएचयू अस्पताल में हर दिन 7 हजार से अधिक मरीज ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने आते हैं। अब तक यहां ओपीडी का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का था। अब निर्धारित समय आठ घंटे की ओपीडी में से दो घंटा कम कर दिया गया है।

करीब 6 साल बाद फिर इसके समय में बदलाव
बीएचयू के पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने बताया कि इसके पहले जुलाई 2018 में अस्पताल की ओपीडी व्यवस्था में बदलाव हुआ था और अब करीब 6 साल बाद फिर इसके समय में बदलाव हुआ है। बीएचयू अस्पताल में हर दिन बिहार,मध्यप्रदेश सहित यूपी के तमाम जिलों से हर दिन हजारों मरीज यहां आते हैं। आकंडो के मुताबिक, बीएचयू अस्पताल में हर दिन 6 से 7 हजार मरीज चिकित्सीय सेवा लेते है। 

अस्पताल के इमरजेंसी सेवाओं पर पड़ेगा असर 
अस्पताल के ओपीडी सेवा में बदलाव का असर अस्पताल के इमरजेंसी सेवाओं पर भी पड़ सकता है। जानकार बताते है कि ओपीडी का समय कम होने के कारण इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ पहले से ज्यादा बढ़ सकती है। इससे डॉक्टरों पर दवाब भी पड़ेगा। 

Also Read