शेख हसीना का इस्तीफा : प्रधानमंत्री का विमान यूपी के इस हवाई क्षेत्र से गुजरा, भारत आने की अटकलें

UPT | Sheikh Hasina

Aug 05, 2024 18:57

सूत्रों के अनुसार, शेख हसीना का विमान (AJAX1431) भारत की ओर बढ़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विमान गाजीपुर के एयररूट से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुका है और...

Short Highlights
  • प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है
  • बांग्लादेश में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है
  • प्रदर्शनों में लगभग 300 लोगों की मौत हो चुकी है
Varanasi News : बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शनों और आरक्षण विरोधी आंदोलन के बीच एक बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार, शेख हसीना का विमान (AJAX1431) भारत की ओर बढ़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विमान गाजीपुर के एयररूट से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुका है और आजमगढ़ तथा जौनपुर के बीच उड़ान भर रहा है।

लगभग तीन सौ लोगों की मौत
बता दें कि बांग्लादेश में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सरकारी नौकरियों में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर हुए प्रदर्शनों में लगभग 300 लोगों की मौत हो चुकी है। इन घटनाओं के मद्देनजर, शेख हसीना ने अपनी बहन के साथ प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास 'गणभवन' छोड़ दिया है और एक सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं।



देश में शांति बहाल करेंगे- सेना प्रमुख
बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वे देश में शांति बहाल करेंगे। उन्होंने नागरिकों से हिंसा रोकने की अपील की है। साथ ही, उन्होंने घोषणा की है कि एक अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा जो देश का शासन संभालेगी। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि हिंसा में हुई हत्याओं के लिए न्याय सुनिश्चित किया जाएगा। इस बीच, भारत में शेख हसीना के संभावित आगमन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- सियासत का अयोध्याकांड : जहां से उठी, वहीं फंस गई सपा! योगी का बुलडोजर दांव, बुरे फंसे अखिलेश

Also Read