Varanasi News : रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में 1100 से अधिक प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया, भारत एंबेसडर संवाद कार्यक्रम का आयोजन

UPT | 1100 से अधिक प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।

May 05, 2024 00:20

सिगरा के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शनिवार शाम को विकसित भारत एंबेसडर संवाद कार्यक्रम में आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक रविशंकर प्रबुद्ध जनों के संग संवाद स्थापित किया...

Varanasi News : सिगरा के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शनिवार शाम को विकसित भारत एंबेसडर संवाद कार्यक्रम में आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक रविशंकर प्रबुद्ध जनों के संग संवाद स्थापित किया। जिसमें प्रमुख रूप से उद्यमियों, उद्योगपतियों, वकीलों, चार्टर्ड अकाउंटेंट, डॉक्टरों, कलाकारों और पद्म पुरस्कार विजेताओं सहित शहर की 1100 से अधिक प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।

भारत एंबेसडर का 36वां आयोजन है
वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में विकसित भारत एंबेसडर का 36वां आयोजन है। यह कार्यक्रम आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक और 180 देशों में गहरा प्रभाव रखने वाले विश्व स्तर पर प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर की उपस्थिति थी।

क्या है पूरा मामला
 इस कार्यक्रम के दौरान, गुरुदेव ने प्रमुख हस्तियों की विविध सभा को संबोधित किया और राष्ट्रीय विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए खुशी, मानसिक कल्याण और आध्यात्मिकता से संबंधित विषयों पर दृष्टिकोण साझा किया। प्रवचन के दौरान रविशंकर ने विभिन्न क्षेत्रों में उनके अद्वितीय योगदान के लिए सराहना की।  उनसे विकसित भारत के राजदूत बनने और विकसित भारत की ओर यात्रा का नेतृत्व करने का आग्रह किया।

यात्रा में सहयोग करने का आग्रह किया
वरिष्ठ वकील और टीम विकसित भारत एंबेसडर के मुख्य सदस्य हितेश जैन ने सभा में विकसित भारत एंबेसडर पहल की शुरुआत की और सभी से इस परिवर्तनकारी यात्रा में सहयोग करने का आग्रह किया। उपस्थित लोगों ने गायकों द्वारा भाव-विभोर करने वाले भजन सुने और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास और सामूहिकता पर केंद्रित चर्चाएं की गईं। जैसे ही कार्यक्रम समाप्त हुआ, उपस्थित लोग अपने-अपने क्षेत्रों में विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की विकास की परिकल्पना से जुड़ने के लिए प्रेरित होकर प्रस्थान किया।

Also Read