कोविशील्ड से साइड इफेक्ट का मुद्दा गरमाया : अजय राय ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफा, बोले- लोगों की जान खतरे में

UPT | अजय राय का पीएम मोदी पर हमला

Apr 30, 2024 20:33

लंदन की अदालत में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी के कबूलनामे के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं वाराणसी से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

Varanasi News : लंदन की अदालत में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी के कबूलनामे के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं वाराणसी से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से हार्ट अटैक एवं ब्रेन स्ट्रोक जैसी बीमारियों का खतरा हो सकता है। इस सरकार ने देश के लोगों की जान खतरे में डाल दी है।

पीएम मोदी से मांगा इस्तीफा
वाराणसी के लहुरावीर स्थित कैंप कार्यालय पर अजय राय ने कहा कि कल एक कंपनी द्वारा सीरम कंपनी द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन के खिलाफ लंदन की अंतरराष्ट्रीय अदालत में साइड इफेक्ट पाए जाने का जानकारी दी गई है, जिससे हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक आदि जैसी बीमारियां होने का खतरा है। अजय राय ने आगे कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों के साथ खिलवाड़ किया है। उन्हें देश से माफी मांगते हुए इस्तीफा देना चाहिए। देश के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे, उन्हें राजनीतिक संन्यास लेना चाहिए।

सीरम कंपनी से 52 करोड़ चंदा लेने का आरोप
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जिस सीरम कंपनी द्वारा कोविशील्ड वैक्सीन भारत में बनाई गई है, उसने 52 करोड़ रुपये भाजपा को चंदा दिया है। राय ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'चंदा दो, धंधा लो', उन्होंने चंदा लेकर कंपनी को धंधा दिया। जबरदस्ती आम लोगों को वैक्सीन लगवाई गई।

वैक्सीन अनिवार्य करने का मु्द्दा उठाया
अजय राय ने आगे कहा कि सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए हर तरह के प्रयास किए गए। किसी को ट्रेन-जहाज में यात्रा करनी हो, नौकरी या परीक्षा देना हो, किसी प्रकार का काम करना हो तो उन्हें वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया गया था। अब इससे आम लोगों की मृत्यु हो रही है। आईएमए के डॉक्टर का एक्सरसाइज करते, पत्रकार काम करते, शादी में स्टेज पर आशीर्वाद देते लोगों की मृत्यु हो रही है, जिससे सबके मांग का सिंदूर उजड़ रहा है। अजय राय ने कहा कि इस मुद्दे को चुनाव के मंचों पर उठाया जायेगा।

Also Read