Varanasi News : स्पोर्ट्स स्टेडियम का मंत्री रविंद्र जायसवाल ने किया औचक निरीक्षण, नाम सही नहीं लिखे जाने पर लगाई फटकार

UPT | मंत्री रविंद्र जायसवाल ने किया औचक निरीक्षण

Oct 25, 2024 00:43

सिगरा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम का नाम बदलने के विरोध में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने गुरुवार शाम को अचानक डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया...

Varanasi News : सिगरा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम का नाम बदलने के विरोध में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने गुरुवार शाम को अचानक डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया। उनके इस दौरे का उद्देश्य विरोध की स्थिति का जायजा लेना और समस्याओं का समाधान ढूंढना था।

अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार
मंत्री रविंद्र जायसवाल ने वाराणसी स्पोर्ट्स स्टेडियम का बोर्ड देखकर मौके पर मौजूद स्मार्ट सिटी के अधिकारियों पर नाराजगी जताई और कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि स्टेडियम का बोर्ड लगाने से पहले उस पर लिखा नाम अच्छी तरह चेक किया जाना चाहिए था। उन्होंने यह भी बताया कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्टेडियम के नाम को लेकर लोगों में काफी भ्रम पैदा हुआ है। मंत्री का यह बयान स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी पर सवाल उठाता है।

स्टेडियम को नाम को तत्काल सुधारने के दिए निर्देश
मंत्री रविंद्र जायसवाल ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्टेडियम के मुख्य द्वार सहित चारों स्थान पर जहां भी वाराणसी स्पोर्ट्स स्टेडियम का नाम लिखा है, उसे सुधार कराते हुए तत्काल पूर्ववत सुनिश्चित कराया जाए। इस कार्य को शीघ्र प्राथमिकता पर कराए जाने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बताया कि चूंकि बोर्ड बाहर से बनवाया गया है, इसे तत्काल ठीक करा दिया जाएगा।

विपक्ष ने बताया बड़ी जीत
मंत्री के आदेश के बाद मुख्य गेट पर "डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम" का नाम लिखा जाने लगा। इसके बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर फोटो साझा कर इसे काशी वासियों के संघर्ष की जीत बताया है। उन्होंने इस परिवर्तन को अपनी मेहनत और सामूहिक प्रयास का परिणाम मानते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि के रूप में पेश किया है। यह घटनाक्रम स्थानीय राजनीति में नई हलचल पैदा कर सकता है।

Also Read