Jaunpur News : अवैध कब्जे का प्रयास, एसडीएम ने गिराई बाउंड्री वॉल

UPT | एसडीएम ने गिराई बाउंड्री वॉल

Oct 24, 2024 20:56

नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिपाह मोहल्ले में अवैध कब्जे का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आया है। स्थानीय होटल संचालक द्वारा एसटीपी परियोजना की जमीन पर लगातार कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था।

Jaunpur News : नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिपाह मोहल्ले में अवैध कब्जे का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आया है। स्थानीय होटल संचालक द्वारा एसटीपी परियोजना की जमीन पर लगातार कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था। हाल ही में सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट ने होटल संचालक को चेतावनी देकर वहां से हट जाने के लिए कहा था। उन्हें यह निर्देश दिया गया था कि वह अपनी निजी जमीन पर ही निर्माण कार्य करें और सरकारी भूमि पर किसी भी प्रकार का निर्माण न करें। 

मौके पर एसडीएम पवन कुमार ने किया हस्तक्षेप
गुरुवार को जब होटल संचालक ने फिर से सरकारी जमीन पर बाउंड्री वॉल खड़ा करने का प्रयास किया, तो मौके पर एसडीएम पवन कुमार ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने तुरंत काम को रुकवाते हुए बाउंड्री वॉल को गिरा दिया। एसडीएम पवन कुमार ने बताया कि यह भूमि एसटीपी परियोजना की है, और इसके अंदर नाला बह रहा है। उन्होंने बताया कि इस तरह के कब्जे का प्रयास पहले भी किया गया था, जिसके खिलाफ सीओ सिटी ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी।



होगी सख्त कार्रवाई 
पवन कुमार ने कहा, "यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सरकारी भूमि की रक्षा करें। होटल संचालक बार-बार नाला पाटने और अवैध कब्जे के प्रयास कर रहा था। आज जानकारी मिलने पर मैंने तुरंत कार्रवाई की। उन्हें अपनी निजी जमीन पर निर्माण करने के लिए कहा गया है। अगर सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया, तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"हालांकि, होटल संचालक का दावा है कि वह अपने व्यक्तिगत भूखंड पर निर्माण कार्य कर रहा था और प्रशासन ने बिना किसी नोटिस के उसके निर्माण कार्य को रोक दिया। उसने कहा कि आधी बनी दीवार को गिराना अनुचित है और उसने आरोप लगाया कि प्रशासन जबरन उसके निर्माण कार्य में बाधा डाल रहा है।

Also Read