पुलिस मुठभेड़ में लूट का आरोपी घायल : सर्विस पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर फायरिंग की, लूटा गया सामान बरामद 

UPT | घायल बदमाश को ले जाती पुलिस।

Oct 23, 2024 21:28

जनपद के गहमर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुरहा मोड देवल पुलिया के पास उप निरीक्षक की सर्विस पिस्तौल छीन कर पुलिस टीम पर फायरिंग कर रहा लूट का आरोपी मुठभेड़ में घायल हो गया।

Ghazipur News : गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के सुरहा मोड़ देवल पुलिया के पास पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। घटना के दौरान बदमाश ने पुलिस उप-निरीक्षक की सर्विस पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर फायरिंग की। आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बदमाश के बाएं पैर में गोली लग गई। घायल बदमाश को पुलिस ने तत्काल भदौरा स्थित सरकारी अस्पताल (सीएचसी) में भर्ती कराया।


लूट की वारदात और पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने बदमाश के पास से उप निरीक्षक की पिस्टल के साथ ही लूटे गए एक लाख पचपन हजार रुपये और एक बाइक बरामद की। यह लुटेरा उसी गिरोह का हिस्सा था, जिसने 21 अक्टूबर को नगसर थाना क्षेत्र में एक शराब सेल्समैन से साढ़े चार लाख रुपये की लूट की थी। उस दिन तीन बाइक सवार लुटेरों ने चाकू दिखाकर सेल्समैन को डरा धमका कर बड़ी रकम लूट ली थी। इस घटना के बाद, पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया।

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई
पुलिस टीम ने तीन थानों की मदद से लगातार लुटेरों की तलाश की। इसी बीच, नगसर थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली, जिसमें तीन संदिग्ध लुटेरों का नाम सामने आया। 23 अक्टूबर की सुबह जमानिया पुलिस और नगसर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान एक तेज गति से आ रहे बाइक सवार युवक को रोका। पुलिस को देखते ही वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। तलाशी में उसके बैग से लूट के एक लाख पचपन हजार रुपये बरामद हुए। पूछताछ में उसने अपना नाम जमानिया कस्बा निवासी समीर उर्फ इरफान बताया।

पुलिस पर फायरिंग और मुठभेड़
बदमाश की निशानदेही पर पुलिस उसे सुरहा मोड़ देवल पुलिया के पास ले गई, जहां पूछताछ के दौरान उसने अचानक उप-निरीक्षक प्रेमनाथ श्रीवास्तव को धक्का देकर उनकी सर्विस रिवॉल्वर छीन ली और झाड़ियों में छिपकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसे घायल कर दिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी
पुलिस अब दो अन्य फरार बदमाशों, अरमान (कसाई मोहल्ला निवासी) और शिवम कुमार (गोडसी मोहल्ला निवासी), की तलाश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इन दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना ने जिले में सुरक्षा की चुनौती बढ़ा दी है, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई से इलाके में राहत की भावना है। 

Also Read