Varanasi News : सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण की तैयारी, निरीक्षण पर पहुंचे रेलवे बोर्ड के सदस्य, जानें डिटेल... 

UPT | मीडिया से बात करते रेलवे बोर्ड के सदस्य नवीन गुलाटी।

Oct 23, 2024 17:28

वाराणसी के राजघाट से पड़ाव के बीच मालवीय पुल के पास एक सिग्नेचर ब्रिज के लिए कैबिनेट से स्वीकृत मिलने के बाद कार्य में तेजी आ गई है। जिसमें फ़ोर लेन का रेलवे ट्रैक और सिक्स लेन की सड़क बनाने की योजना प्रस्तावित है। इसका...

Varanasi News : वाराणसी के राजघाट से पड़ाव के बीच मालवीय पुल के पास एक सिग्नेचर ब्रिज के लिए कैबिनेट से स्वीकृत मिलने के बाद कार्य में तेजी आ गई है। जिसमें फ़ोर लेन का रेलवे ट्रैक और सिक्स लेन की सड़क बनाने की योजना प्रस्तावित है। इसका 20 अक्टूबर को वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी द्वारा शिलान्यास होने के बाद अब इसके निर्माण की तैयारी शुरू हो गई है। इसके निरीक्षण के लिए रेलवे बोर्ड के सदस्य, इंफ्रा नवीन गुलाटी पहुंचे। उन्होंने काशी स्टेशन और राजघाट का दौरा किया।

शीघ्र शुरू होगा निर्माण
वाराणसी में सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड के मेम्बर ऑफ़ इंफ़्रा नवीन गुलाटी बुधवार को वाराणसी पहुंचे। वाराणसी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के साथ ही राजघाट पुल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निर्माण की प्रक्रिया बढ़ाने के लिए हम लोगों ने डिटेल डिज़ाइन पर काम करना शुरू कर दिया है। डिटेल डिज़ाइन, जिसमें सड़क मार्ग से लेकर काशी स्टेशन और पूरे ब्रिज का डिज़ाइन शामिल है। इस डिज़ाइन के लिए जल्द ही टेंडर डाले जायेंगे। उसके बाद निर्माण कार्य शुरू होगा।

वर्ल्ड क्लास बनेगा वाराणसी कैंट स्टेशन 
उन्होंने बताया कि वाराणसी कैंट स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की भी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए स्टेशन, यात्रियों के मूलभूत सुविधाओं को और भी आधुनिक किया जाएगा। बताते चलें कि वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन का यार्ड और प्लेटफार्म चौड़ीकरण का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब स्टेशन डेवलपमेंट का काम शुरू होगा।

Also Read