Chandauli News : समस्या समाधान के लिए पूर्व सांसद की डीएम से गुहार, ग्रामीणों की भी सुनो सरकार...

UPT | जिलाधिकारी से जनता की समस्याएं बताते पूर्व सांसद

Oct 23, 2024 17:01

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रामकिशुन ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रीय मार्ग और रेलवे विभाग द्वारा गांव के आवागमन मार्ग को बंद किए...

Chandauli News : समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रामकिशुन ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रीय मार्ग और रेलवे विभाग द्वारा गांव के आवागमन मार्ग को बंद किए जाने की समस्या से अवगत कराया और मांग की कि इस समस्या का समाधान तत्काल किया जाए, ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके।

क्या है पूरा मामला
पूर्व सांसद ने कहा कि ग्राम सिंघिताली रेलवे लाइन राष्ट्रीय मार्ग से सटा हुआ है। गांव में अनुसूचित जाति के लोगों के निवास के साथ-साथ अन्य जाति के लोगों का भी निवास है।राष्ट्रीय मार्ग व रेलवे विभाग द्वारा गांव के आवागमन मार्ग को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके चलते गांव ही नहीं, आसपास के आने वाले कई गांव के लोग भी प्रतिदिन हजारों की संख्या में आवागमन करते हैं। अगर इस मार्ग को बंद कर दिया गया तो लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी और उन्हें लंबी दूरी तय करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस समस्या को देखते हुए इस पर तत्काल संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर अंडरपास या अन्य व्यवस्थाएं कराई जाए, जिससे आवागमन प्रभावित न हो। जिलाधिकारी में आश्वस्त किया कि इस समस्या के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों से वार्ता करेंगे। दौरान प्रधान चंद्रबली यादव, शिव मूरत, बेचन राम, प्यारेलाल, अजय कुमार, राम सेठ, दुलारे, सूरज, बल्ली, संतोष आदि उपस्थित रहे।

इस समाज को मिले अनुचित जाति का दर्जा 
सपा के पूर्व सांसद रामकिशुन ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। पत्रकारों कहा कि भाजपा सरकार हमेशा अपने वादों से मुकरती चली आई है। कहा कि राजभर, बिंद, बियार, केवट, निषाद समाज के लोगों को तत्काल अनुसूचित जाति का दर्जा दिया जाए, ताकि समाज के लोगों का उत्थान हो सके। कई बार वादे करके सरकार ने समाज के लोगों को ठगने का काम किया है। अगर समाज के सच्ची हितैषी भाजपा सरकार बनती है, तो उन जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाए।

Also Read