वाराणसी में आचार संहिता का उल्लंघन : कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़ी मुसीबतें, जिला निर्वाचन आयोग से मिला नोटिस

UPT | Ajay Rai

May 18, 2024 12:06

हेट स्पीच मामले को निर्वाचन आयोग ने संज्ञान में लिया है और अजय राय को आदर्श आचार संहिता के तहत नोटिस मिला है। नोटिस का जवाब अजय राय को 27 मई तक देना होगा।

Varanasi News : वाराणसी में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को जिला निर्वाचन से नोटिस मिला है। जिला निर्वाचन का यह नोटिस अजय राय को आदर्श आचार संहिता के तहत दिया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी पर बीजेपी के काशी क्षेत्र के विधिक प्रकोष्ठ ने आरोप लगाया है कि उन्होंने पीएम मोदी पर हेट स्पीच की है।

मामले का निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान
बता दें कि हेट स्पीच मामले को निर्वाचन आयोग ने संज्ञान में लिया है और अजय राय को आदर्श आचार संहिता के तहत नोटिस मिला है। नोटिस का जवाब अजय राय को 27 मई तक देना होगा। दरअसल, उन पर आरोप है कि वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी अजय राय ने हत्यारा बताया था। जिसके बाद बीजेपी के काशी क्षेत्र के विधिक प्रकोष्ठ ने अजय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी थी। 

तीनों पार्टी का अनुभव 
अजय राय ने साल 2009 में बीजेपी नेताओं से मतभेद के चलते पार्टी छोड़ दी और सपा में चले गए। वहां भी वह ज़्यादा दिन नहीं ठहरे। फिर पिंडरा सीट से निर्दल चुनाव लड़े और विधायक बने। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए। वाराणसी में 1 जुन को चुनाव होने है। जिसमें 7 प्रत्याशी मैदान में है।

Also Read