लोकसभा चुनाव 2024 : मंच पर रोने लगे भाजपा प्रत्याशी, वाराणसी में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

मंच पर रोने लगे भाजपा प्रत्याशी, वाराणसी में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 21, 2024 22:13

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 21, 2024 22:13

वाराणसी में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत
पीएम मोदी वाराणसी में डॉ. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित मातृशक्ति संवाद कार्यक्रम में पहुंच गए हैं। करीब डेढ़ घंटे तक मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन होगा। खुली जीप से सीएम योगी के साथ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संगमनगरी में मोदी की सभा : पीएम बोले- इंडी गठबंधन की डूब रही है नाव
लोकसभा चुनाव-2024 के छठे चरण में प्रयागराज समेत 14 सीटों पर मतदान होना है। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज यानी मंगलवार (21 मई) को पीएम मोदी प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बलरामपुर में सपा-कांग्रेस पर भड़के योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बलरामपुर, बस्ती और संतकबीरनगर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। बलरामपुर में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव के बीच बीएसपी को झटका
छठे चरण के मतदान से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। मायावती के करीबी रहे पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश कार्यालय, लखनऊ में भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों से प्रभावित पूर्व आईपीएस श्री प्रेम प्रकाश सिंह को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू सपा में शामिल
लोकसभा चुनाव के बीच में समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया साइट 'X' पर फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। फोटो में अखिलेश यादव के साथ चंद्रभद्र सिंह मौजूद हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में बरसे अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की अंतिम चरण की रैलियों के दौरान मंगलवार को आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में एक बार फिर उनके कुछ समर्थक बेकाबू हो गए। रैली स्थल पर बैरिकेडिंग तोड़कर वे मंच के करीब तक पहुंच गए। पुलिस को लाठीचार्ज करके उन्हें वहां से हटाना पड़ा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मंच पर रोने लगे प्रतापगढ़ के भाजपा प्रत्याशी
चुनाव को लेकर सभी नेताओं का प्रचार जारी है। प्रदेश की प्रतापगढ़ सीट पर इस बार लोकसभा चुनाव बहुत दिलचस्प हो गया है। इसी बीच भाजपा के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद संगम लाल गुप्ता अपने भाषण के दौरान मंच से ही रोने लगे। जिसके बाद उनका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। भाजपा से उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं तो समाजवादी पार्टी ने एस. पी सिंह पटेल को मैदान में उतारा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में अखिलेश की रैली में उपद्रव, पुलिस ने चलाई लाठियां
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव आजमगढ़ जनसभा करने पहुंचे थे। यहां रैली के दौरान पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ गया। बता दें कि समर्थक बैरिकेडिंग तोड़ कर मंच के करीब पहुंच गए। वहीं पुलिस ने लाठी चार्ज करके समर्थकों को हटाया। सपा ने लालगंज से दरोगा प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा है। अखिलेश उनके समर्थन में प्रचार करने सरायमीर थाना के खरेमा बाजार पहुंचे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जौनपुर में बोलीं मायावती, सत्ता के लिए हर हथकंडे अपनाती है बीजेपी
जिले की दो लोकसभा सीटों के चुनावी जनसभा को संबोधित करने बसपा सुप्रीमो मायावती मंगलवार को जौनपुर पहुंचीं। बक्शा में आयोजित जनसभा में मायावती दोपहर लगभग दो बजे पहुंची। भीड़ को देखकर वह गद्गद हो गईं। उनके मंच पर पहुंचते ही जौनपुर से लोकसभा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव और मछलीशहर लोकसभा से कृपा शंकर सरोज ने उनका स्वागत किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर किया भाजपा पर हमला
लोकसभा चुनाव के लिए अभी छठे और सातवें चरण का मतदान बाकी है। जिसके लिए इन दिनों सभी पार्टियां पुरे जोरों शोरों के साथ जनता को साधने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही पार्टियां अपनी विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोल रही है। दरअसल अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट कर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। जिसमे उन्होंने कहा कि जनता ने इस बार भाजपा को नमस्ते कह दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें