यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सियासत गरमाई, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

अमेठी हत्याकांड पर सियासत गरमाई, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 04, 2024 19:14

UP Latest News : कुट्टू का आटा खाने से शहर के नंदग्राम के सी सेक्टर में 17 लोगों की हालत खराब हो गई। वहीं प्रदेश में एक भयावह घटना सामने आई है, जिसमें अज्ञात बदमाशों ने एक परिवार के चार सदस्यों को बेरहमी से गोलियों से भून दिया इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 04, 2024 19:14

अमेठी हत्याकांड पर सियासत गरमाई
उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस जघन्य अपराध पर बहुजन समाज पार्टी (BSP), आजाद समाज पार्टी (ASP), कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस घटना ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अमेठी में शिक्षक परिवार की हत्या का मामला 
उत्तर प्रदेश में एक भयावह घटना सामने आई है, जिसमें अज्ञात बदमाशों ने एक परिवार के चार सदस्यों को बेरहमी से गोलियों से भून दिया। इस घटना में पति-पत्नी और उनकी दो मासूम बेटियों को निशाना बनाया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीओ जियाउल हक हत्याकांड
लखनऊ की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने बहुचर्चित डीएसपी जियाउल हक हत्याकांड में 10 आरोपियों को दोषी करार दिया है। इस प्रकरण में 2 मार्च 2013 को कुंडा के सीओ जियाउल हक की लाठी-डंडों से पीटने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद में कुट्टू का आटा खाने से 17 बीमार
कुट्टू का आटा खाने से शहर के नंदग्राम के सी सेक्टर में 17 लोगों की हालत खराब हो गई। इन सभी को मरियम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुट्टू खाने से लोगों की हालत खराब होने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन विभाग अलर्ट मोड पर आ गए हैं। शुक्रवार को मिलावटी खाद्य कारोबारकर्ताओं के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शिक्षिका की मौत के बाद एक और डिजिटल अरेस्ट
ताज नगरी में डिजिटल अरेस्ट के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। आगरा पुलिस की तमाम कवायदें भी लोगों को साइबर अपराधियों से नहीं बचा पा रही हैं। एक शिक्षिका की डिजिटल अरेस्ट से मौत हो चुकी है। अब एक और मामला सामने आने से पुलिस के होश फ़ाख्ता हो गए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

27वीं मंजिल से गिरी पांच साल की बच्ची
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। गौर सिटी-14 की एक हाई-राइज इमारत में 27वीं मंजिल से गिरी 5 वर्षीय बच्ची की जान बच गई। बच्ची 12वीं मंजिल की बालकनी में फंस गई, जिससे एक गंभीर दुर्घटना टल गई। इस हादसे में 5 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश के करीबी सपा नेता पर रेप का आरोप
उत्तर प्रदेश के एटा जिले में समाजवादी पार्टी के दो प्रमुख नेताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं। अलीगढ़ की एक महिला ने पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव पर बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 4 जनवरी 2015 को वह एटा स्थित जुगेंद्र यादव के फार्म हाउस पर नौकरी मांगने गई थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व एमएलसी के परिवार की बढ़ी मुश्किलें 
सहारनपुर की मिर्जापुर कोतवाली में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के चार बेटों और उनके भाई के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। बागपत की एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के अनुसार, हाजी इकबाल के चारों बेटे और उनका भाई गंभीर धाराओं में पहले से ही जेल में बंद हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा नेता एकता कौशिक को मिली जमानत
उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान की करीबी एकता कौशिक को रामपुर की एमपी एमएलए विशेष अदालत से राहत मिली है। अदालत ने उन्हें किताब चोरी के मामले में अग्रिम जमानत दे दी है। यह मामला उस समय का है जब ओरियंटल कॉलेज मदरसा आलिया से किताबें गायब हुई थीं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गिनीज बुक में दर्ज हुआ भारतीय रेडियो संग्रहालय
अमरोहा के गजरौला में रहने वाले रामसिंह बौद्ध ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मन की बात" कार्यक्रम से प्रेरित होकर एक अद्वितीय रेडियो संग्रहालय की स्थापना की है। इस संग्रहालय को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में मान्यता मिली है, जिसमें 1257 पुरानी रेडियो डिवाइस शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा भी पकड़ा गया

4 Oct 2024 08:25 PM

नेशनल छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों ने चलाया बड़ा ऑपरेशन : मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा भी पकड़ा गया

छत्तीसगढ़ के बस्तर में शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाया, जिसमें 30 नक्सलियों को मार गिराया गया। यह एनकाउंटर नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर स्थित अभुजमाड़ के थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच घने जंगल में हुआ। और पढ़ें