यूपी @7 बजे : पूर्वांचल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस निरस्त, इनके साथ पढ़ें दिन भर की अहम खबरें

पूर्वांचल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस निरस्त, इनके साथ पढ़ें दिन भर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jun 17, 2024 20:14

UP Latest News : पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर हर किसी की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने इस घटना पर जहां शोक जताया वहीं विपक्षी नेताओं ने सरकार से सवाल करते हुए इस्तीफे की मांग की। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज फिर परीक्षा में हो रही धांधली पर सवाल किया, उन्होंने कहा कि एग्जाम में दोबारा धांधली नहीं होने की क्या गारंटी है। प्रदेश से जुड़ी बड़ी खबर यह भी है कि आरबीआई ने पूर्वांचल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jun 17, 2024 20:14

सीएम योगी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों ​डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सहित अन्य मंत्रियों और नेताओं ने पश्चिम बंगाल में हादसे का शिकार हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस की घटना को लेकर गहरा शोक जताया है। उन्होंने हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं कांग्रेस ने इस घटना के पीछे लापरवाही को लेकर सवाल उठाए हैं। सांसद चंद्रशेखर आजाद ने आज जनता के लिए बुलेट ट्रेन के बजाय सुरक्षा को अहम बताते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसा पर चंद्रशेखर का पोस्ट
आजाद समाज पार्टी के नेता और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने दार्जिलिंग में हुए कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस मामले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से सीधी तौर पर जिम्मेदारी लेने की गुहार लगाई है और उनसे इस्तीफा मांगा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एग्जाम में दोबारा धांधली नहीं होने की अखिलेश ने मांगी गारंटी
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक होने को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने नीट परीक्षा सहित अन्य उदाहरण देते कहा कि इससे न सिर्फ परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी बल्कि उनके माता पिता भी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में अगर परीक्षा दोबारा हो भी जाती है तो फिर घपला या घोटाला नहीं होगा, इसकी क्या गारंटी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्वांचल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस निरस्त
पूर्वांचल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) ने निरस्त कर दिया है। इस कदम से बैंक के कामकाज पर रोक लग गई है और बैंक की गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो गई हैं। आरबीआई ने 14 जून को यह आदेश जारी किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा नेता चौधरी उदयभान सिंह का पौत्र भगोड़ा घोषित
यूपी के आगरा में भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह के फरार पौत्र दिव्यांश चौधरी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। शूज कारोबारी और उसकी बेटी को कार से कुचलने के मामले में अदालत ने दिव्यांश को भगोड़ा घोषित कर दिया है। बता दें कि दिव्यांश 60 दिन से फरार है। दिव्यांश के खिलाफ शाहगंज थाने में 15 अप्रैल को केस दर्ज किया गया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई
लखनऊ पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता और मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा उर्फ अनीस अहमद पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल की कोर्ट ने ये कार्रवाई की है। अनीस राजा को नोटिस जारी करते हुए 19 जून को कोर्ट में तलब किया गया है। अनीस राजा पर राजधानी लखनऊ के आलमबाग, बाजारखाला, हजरतगंज, कैसरबाग, हुसैनगंज थानों में कुल 10 एफआईआर दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि अनीस राजा दबंग और आपराधिक प्रवृत्ति का शख्स है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एक्शन मूड में नोएडा प्राधिकरण,अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
नोएडा के ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं। जिसके बाद से प्राधिकरण ने अभियान चलाकर करोड़ों की जमीन को जमींदोज कर दिया। इस अभियान के तहत सोमवार सेक्टर-81 में अवैध निर्माण को मिट्टी में मिलाया गया। यहां पर नोएडा प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अमूल कंपनी पर हो सकती है कार्रवाई
नोएडा के सेक्टर-12 में रहने वाली दीपा ने अमूल डेयरी की आइसक्रीम मंगाई थी, जिसमें कनखजूरा मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि यह मामला न सिर्फ नोएडा बल्कि पूरे देश में तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग (गौतमबुद्ध नगर) की टीम दीपा के घर पर पहुंची। जहां उन्होंने दीपा से बात करके कार्रवाई की बात कही। इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम उस दुकान पर भी गई, जहां से आइसक्रीम आई थी। उस दुकान के कुछ सामान को खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच के लिए भेजा है। इसी के साथ उस बैच के किसी भी सामान को बेचने पर रोक लगाई गई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हजयात्रा कराने के नाम पर 18 लाख की ठगी
उत्तर प्रदेश की अमेठी में ठगी का मामला सामने आया है। जहां कांग्रेसी नेता पर आरोप लगा है कि उसने हज के नाम पर किसान नेता से 18 लाख रुपये ठग लिए। इसकी शिकायत नेता ने कमरौली थाने में की है। पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गंगा स्नान कर लौट रहे परिवार के तीन सदस्यों की हादसे में मौत
फिरोजाबाद के शिकोहाबाद का एक परिवार रविवार को गंगा दशहरा पर सोरों में स्नान करके कार से लौटते समय एटा के थाना रिजोर क्षेत्र में हादसे का शिकार हो ग़या। हादसे में कार सवार में पुजारी सहित सास-बहू की मौत हो गई। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार के सभी लोग एटा के लिए रवाना हो गए। वहीं हादसे के बाद पूरी कॉलोनी में मातम छा गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

एसएससी की MTS परीक्षा के लिए आवेदन कल से, 31 जुलाई है अंतिम तिथि

26 Jun 2024 04:59 PM

नेशनल SSC Exam : एसएससी की MTS परीक्षा के लिए आवेदन कल से, 31 जुलाई है अंतिम तिथि

एमटीएस के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नियुक्ति के लिए अधिसूचना 27 जून 2024 को जारी की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित की गई है। एसएससी विभिन्न सरकारी विभागों और कार्यालयों में... और पढ़ें