यूपी@7 : योगी सरकार ने फिर चलाई तबादला एक्सप्रेस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

योगी सरकार ने फिर चलाई तबादला एक्सप्रेस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Aug 22, 2024 18:54

UP Latest News : योगी सरकार ने बुधवार को एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाया। देर रात 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया। वहीं सीएम योगी मुजफ्फरनगर पहुंचे, जहां उन्होंने मीरापुर क्षेत्र के केलापुर-जसमोर स्थित भगवत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित रोजगार मेले में भाग लिया। भारत बंद सफल होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी की भागीदारी को सराहा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Aug 22, 2024 18:54

यूपी में 13 आईएएस अफसर हुए इधर से उधर
योगी सरकार ने बुधवार को एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाया। देर रात 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। जबकि एक महिला अधिकारी को पद से हटाकर वेटिंग में डाल दिया गया है। प्रतीक्षा में चल रहीं मिनिष्ती एस को वित्त विभाग में सचिव बनाया गया है। आगरा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष और वहां की संभागीय खाद्य नियंत्रक अनिता यादव को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। इसके पहले मंगलवार को भी 14 आईएएस का ट्रांसफर किया गया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर पहुंचे, जहां उन्होंने मीरापुर क्षेत्र के केलापुर-जसमोर स्थित भगवत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित रोजगार मेले में भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे और भाजपा पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में मीरापुर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी पर भी चर्चा की गई। दौरे का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना और चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श करना था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भारत बंद सफल होने पर मायावती ने दी बधाई
एससी एसटी आरक्षण में सब कैटेगरी बनाने के फैसले के विरोध में 21 अगस्त को भारत बंद का एलान किया गया था। जिसमें विपक्ष पार्टियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद के सफल होने की बधाई दी है। इसके साथ उन्होंने विपक्ष पर भी कटाक्ष किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ईडी और सेबी के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी 
हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस गुरुवार को सड़क पर उतरी। भारत में सेबी चेयरमैन और अडानी ग्रुप के अध्यक्ष के बीच संबंधों के आरोपों की जांच जेपीसी से कराने की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। राजभवन के सामने कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर इस मामले को लेकर कई आरोप लगाए।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई
यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर भ्रामक पोस्ट किए जाने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी होने पर उप मुख्यमंत्री के निजी सचिव वीरेन्द्र कुमार ने राहुल सिंघल नाम के शख्स के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस केस दर्ज आरोपी की तलाश में जुट गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चर्चित श्रवण साहू हत्याकांड में आठ दोषियों को आजीवन कारावास
चर्चित श्रवण साहू हत्याकांड में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया है। कोर्ट ने श्रवण साहू हत्याकांड के आठ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने मामले में अकील अंसारी, सत्यम पटेल, अमन सिंह, विवेक वर्मा, बाबू खान, फैसल, अजय पटेल, रोहित मिश्रा को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नवाब सिंह से थे बुआ के अवैध संबंध
यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। दुष्कर्म पीड़िता की बुआ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में महिला ने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं। महिला नवाब सिंह को पांच से साल से जानती थी। उसके नवाब सिंह से अवैध संबंध थे। बुआ ने भतीजी की असमत की कीमत 10 लाख रुपए लगाई थी। खुद को फंसता देखकर बुआ गिरफ्तारी के डर से फरार हो गई थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर गरजा बुल्डोजर
यूपी के कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर बुल्डोजर एक्शन देखने को मिला है। नवाब सिंह के छोटे भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू सिंह यादव के साले के कोल्ड स्टोर पर बुल्डोजर चला दिया गया। एसडीएम ने नोटिस चस्पा कर अवैध निर्माण ढहाने की चेतावनी दी थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में फिर आया भेड़िया, आठ साल की मासूम को उठा ले गया
बहराइच में भेड़ियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की रात एक और मासूम को भेड़िया उठाकर ले गया। बीते डेढ़ महीने में भेड़ियों के हमले में पांच मासूमों की जान जा चुकी है। वन विभाग की ओर से लगातार कांबिंग की जा रही है। बीते पंद्रह दिनों में तीन भेड़िए पकड़े भी जा चुके हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

कहा- महज आरोपी होने पर घर नहीं गिराया जा सकता, इसे बताया कानून का उल्लंघन

12 Sep 2024 09:09 PM

नेशनल बुलडोजर जस्टिस पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी : कहा- महज आरोपी होने पर घर नहीं गिराया जा सकता, इसे बताया कानून का उल्लंघन

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने अवैध विध्वंस को लेकर एक अहम टिप्पणी करते हुए स्पष्ट किया है कि किसी व्यक्ति के घर को महज इस आधार पर ध्वस्त नहीं किया जा सकता कि वह किसी आपराधिक मामले में आरोपी है। और पढ़ें