Civil Terminal : सिविल टर्मिनल को लेकर मण्डलायुक्त ने की समीक्षा बैठक, दिए दिशा-निर्देश 

UPT | बैठक करतीं मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी।

Jul 17, 2024 02:10

आगरा प्रशासन ने सिविल टर्मिनल को लेकर गतिविधियों को बढ़ा दिया है। मण्डलायुक्त ऋतु माहेश्वरी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में...

Agra News : आगरा प्रशासन ने सिविल टर्मिनल को लेकर गतिविधियों को बढ़ा दिया है। मण्डलायुक्त ऋतु माहेश्वरी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में खेरिया हवाई अड्डे के सिविल टर्मिनल की प्रगति की समीक्षा बैठक में कुछ ऐसे ही संकेत देखने को मिले हैं। 

सिविल टर्मिनल के विस्तार के लिए निर्धारित पूरी भूमि उपलब्ध
बैठक में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी एवं एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि सिविल टर्मिनल के विस्तार के लिए निर्धारित पूरी भूमि उपलब्ध हो चुकी है। विद्युत लाइन शिफ्ट करने का कार्य जारी है। दक्षिणांचल और टोरंट विभाग द्वारा दो चरणों में लाइन शिफ्टिंग का कार्य किया जा चुका है, जबकि तीसरे चरण में एयरफोर्स एरिया के अंदर से लाइन शिफ्टिंग की जानी है। 

मण्डलायुक्त ने दिए निर्देश
बैठक में बताया गया कि इस कार्य के लिए एनओसी और निविदा की कार्यवाही की जानी है। टर्मिनल तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क बनाने के लिए पीडब्लूडी विभाग को जिम्मेदारी दे दी गयी है। वर्तमान में अर्जुन नगर गेट से एयरफोर्स एरिया में बने लाउंज तक हवाई जहाज यात्रियों के पैदल जाने तथा बस से किराया लेकर टर्मिनल तक पहुंचने की असुविधा को दूर करने के लिए मण्डलायुक्त ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, दिल्ली से पत्राचार करने के निर्देश दिए। बैठक में एयरपोर्ट डायरेक्टर योगेन्द्र सिंह तोमर, अपर जिलाधिकारी (वित्त) शुभांगी शुक्ला, उपजिलाधिकारी सदर किशन सिंह आदि मौजूद रहे।

Also Read