Agra News : अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के चार गिरफ्तार, करीब 7 लाख की अवैध शराब बरामद

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 10, 2024 22:36

शराब तस्करों में अब तस्करी करने का तरीका बदल दिया है, पुलिस को चकमा देने के लिए तस्कर अब लग्जरी कारों से तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही गिरोह के 04 तस्करों को आगरा पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ने पकड़ा है...

Agra News : आगरा पुलिस कमिश्नरी सिटी जोन ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो हरियाणा की शराब को आगरा होते हुए बिहार में पहुंचाने का काम किया करता था। इन तस्करों का तस्करी करने का भी अंदाज़ जानकार आप हैरान रह जाएंगे। यह गैंग शराब की तस्करी लग्जरी कार के माध्यम से किया करते था, पुलिस इन पर शक न कर सके और यह शातिर तस्कर अपने शराब की तस्करी के काम को बखूबी अंजाम दे सकें। लेकिन आगरा पुलिस के सामने इनकी शातिर चालाकी नहीं चली और हरी पर्वत पुलिस और सर्विलांस यूनिट के हत्थे चढ़ गए।    डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आईएसबीटी बस अड्डे पर दो लग्जरी कारों की सूचना मिली थी, दोनों ही लग्जरी कारों के माध्यम से शराब की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस ने जानकारी मिलते ही दोनों कारों को घेरकर चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ने बताया कि दोनों लग्जरी कारों में से पंजाब मार्का की 510 बोतल (750 एमएल ) व 84 हाफ ( 500 एमएल ) कुल 414 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है जिसकी बाजार में कीमत करीब 7 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।    पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों से 04 मोबाइल और 2150 रूपये बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ अवैध शराब की बरामदगी के चलते आबकारी अधिनियम के अंतर्गत थाना हरी पर्वत में मामला पंजीकृत किया गया है। डीसीपी ने बताया कि कार स्वामी प्रदीप इन चारों अभियुक्तों को एक खेप के ₹3000 देता है। वह कारों में शराब भरने के बाद इनका फोन करता है और निर्धारित जगह पर कारों की डिलीवरी करने की बात कहता है। डिलीवरी करने के उपरांत इनका इनका पैसा मिल जाता है। आज भी यह आईएसबीटी पर लोकेशन मिलने का इंतजार कर रहे थे, लोकेशन मिलने से पहले ही थाना हरी पर्वत पुलिस ने इनको धर लिया। डीसीपी सिटी ने बताया कि ग्रह को पकड़ने में थाना हरी पर्वत पुलिस के साथ-साथ सर्विलांस और सिटी जोन की एसओजी टीम का बड़ा हाथ है।  

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्तों से इनके गिरोह के बारे में पूछताछ की जा रही है, गिरोह के अन्य सदस्यों की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे यह पूरा गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आ सके और अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाया जा सके। 

Also Read