एत्माददौला हत्याकांड का हुआ खुलासा : कारीगर से मतभेद के बाद दिया था घटना को अंजाम, आरोपी भेजे गए जेल

UPT | एत्माददौला हत्याकांड का हुआ खुलासा

Oct 22, 2024 19:11

आगरा पुलिस कमिश्नरी सिटी जोन के थाना एत्माददौला पुलिस द्वारा गश्त के दौरान ताज लिंक रोड कटरा वज़ीर खान पर एक व्यक्ति के शव मिलने की जानकारी मिली।

Agra News : आगरा पुलिस कमिश्नरी सिटी जोन के थाना एत्माददौला पुलिस द्वारा गश्त के दौरान ताज लिंक रोड कटरा वज़ीर खान पर एक व्यक्ति के शव मिलने की जानकारी मिली। इस मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी के लिए भेजा गया। इसके बाद पुलिस ने शव की पहचान एवं घटनाक्रम का अनावरण करने के लिए टीम गठित कर दी थी।

चांदी कारीगर की हुई हत्या
डीसीपी ने बताया कि थाना एत्माददौला को सूचना मिली थी कि 19 अक्टूबर को अज्ञात लोगों द्वारा पीड़िता के पति की हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान एक चांदी कारीगर के रूप में हुई। इस मामले में पुलिस ने करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से संदिग्धों की पहचान की गई और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया गया। पुलिस ने संदिग्धों से कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने घटना में संलिप्त होने की बात स्वीकार की। इसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया और अभियुक्तों की निशानदेही पर एक साइकिल, हत्या में प्रयुक्त एक इंटरलॉकिंग टाइल और एक स्कूटी बरामद की गई।

आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कबूला
डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि तनवीर ने कहा कि सोरन, जो भगवान सिंह की चांदी की दुकान पर काम करता था, के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। तनवीर ने यह बात अपने साथी मोइन को बताई। मोइन ने कहा कि सोरन को मार देते हैं, और उसने अपने साथी के साथ मिलकर नाजिम को भी इस योजना में शामिल कर लिया। उन्होंने कहा कि जब सोरन अपनी दुकान से निकले तो हमें बता देना। इसी क्रम में अभियुक्त तनवीर और मोइन संजय प्लेस पर जाकर शराब पीने लगे, तभी नाजिम ने बताया कि दुकान बंद होने वाली है और वे लोग दुकान के पास पहुंच गए।

टाइल से किया सिर पर वार
नाजिम ने पूछताछ में बताया कि जब सोरन दुकान से निकला, तो वे उसकी स्कूटी के पीछे लग गए और रामबाग नर्सरी पर आकर उसे रोक लिया। मोइन ने सोरन को एक इंटरलॉकिंग टाइल से सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई, और वे लोग स्कूटी से फरार हो गए। पुलिस ने तनवीर पुत्र सलीम निवासी फवारा सेब का बाजार शाह कंपलेक्स और पुत्र मुस्तकीम निवासी फवारा, सेव का बाजार, छोटी पन्नी गली को गिरफ्तार किया है। इस मामले में नाजिम पुत्र इकबाल अभी फरार है। थाना एत्माददौला के इस मामले का खुलासा करने वाली सर्विलांस, एसओजी नगर जोन और थाना एत्माददौला की टीम को ₹25,000 की नगद राशि पुरस्कार के रूप में दी गई है।

Also Read