Agra News : हाथरस हादसे के घायलों के स्वास्थ्य का कैबिनेट मंत्री ने डीएम के साथ जाना हाल, दिए ये निर्देश...

UPT | घायलों का जाना हाल।

Jul 04, 2024 02:04

मंगलवार को हाथरस में मची भगदड़ और सैकड़ो लोगों की मौत के बाद सरकार की दिशा निर्देशों के बाद आगरा के मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में कुछ स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं के साथ घायलों का उपचार किया...

Agra News : जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ के बाद हुए घायलों का हाल केबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य ने जिला अस्पताल तथा एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचकर हाल जाना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशन में शासन व प्रशासन युद्ध स्तर पर हादसे में घायल मरीजों को उच्च स्तरीय चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने में जुटा हुआ है। 
हाथरस हादसे में घायल 05 महिला मरीज आगरा में भर्ती उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य, बुधवार शाम को जिला अस्पताल और एसएन हॉस्पिटल की इमरजेंसी पहुंची, जहां हाथरस हादसे में घायल 05 महिला मरीज आगरा में भर्ती हैं। जिला अस्पताल में उपचाराधीन हेमलता पत्नी ब्रजमोहन निवासी गोबर चौकी आगरा तथा एसएन मेडिकल कॉलेज में ओमवती देवी पत्नी किरोरी लाल, उम्र 62 वर्ष निवासी- ग्राम पीहुरा, हाथरस, संगीता पुत्री किरोरी लाल, उम्र 23 वर्ष, निवासी- ग्राम पीहुरा, हाथरस, राजेन्द्री देवी पत्नी जगराम सिंह, उम्र 45 वर्ष, निवासी- टीला गोकुलपुंरा, थाना लोहामण्डी, आगरा, काजल पुत्री सुघड़ सिंह, उम्र 25 वर्ष, निवासी कुबेरपुर, थाना एत्मादपुर, आगरा से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की।    मरीजों को मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी और मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अरूण श्रीवास्तव की मौजूदगी में दोनों अस्पतालों के स्टाफ से उपचाराधीन महिला मरीजों को उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने भर्ती मरीजों को मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हादसे के बाद प्रदेश सरकार पूरी तरह गंभीर है। हादसे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया था। घायलों को त्वरित उपचार मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। मृतकों के परिजनों को रूपये 02 लाख एवं घायलों को रूपये 50 हजार की सहायता राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों को उजागर करने के लिए जांच समिति गठित की गई है। घटना में जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
किसी भी मरीज को कोई भी गंभीर चोट नहीं एसएन हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डॉ.प्रशांत गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कालेज में भर्ती किसी भी मरीज को कोई भी गम्भीर चोट नहीं है, सभी की स्थिति सामान्य है। इलाज के लिए डाक्टरों की टीम गठित कर सभी मरीजों का सीटी स्कैन, एक्सरे, अल्ट्रासाउण्ड आदि कराकर उन्हें उच्च स्तरीय इलाज की सुविधा मुहैया करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि काजल पुत्री सुघर सिंह, उम्र 25 वर्ष निवासी कुबेरपुर, एत्मादपुर को सामान्य चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने के बाद उसके परिजनों के साथ घर भेज दिया गया। 

ये लोग रहे मौजूद  कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य और जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी, अपर जिलाधिकारी (नगर) अनूप कुमार, जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ.राजेंद्र अरोड़ा सहित डॉक्टर आदि उपस्थित रहे। 

Also Read