Firozabad News : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिकोहाबाद ने मनाया 76वां स्थापना दिवस, मंदिर में विचार गोष्ठी का किया आयोजन

UPT | 76वां स्थापना दिवस

Jul 09, 2024 17:04

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिरोजाबाद इकाई शिकोहाबाद के द्वारा 76वां स्थापना दिवस पर नगर स्थित केशवपुरम सरस्वती विद्या मंदिर में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया...

Firozabad News : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिरोजाबाद इकाई शिकोहाबाद के द्वारा 76वां स्थापना दिवस पर नगर स्थित केशवपुरम सरस्वती विद्या मंदिर में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम नगर अध्यक्ष डॉ संजय उपाध्याय की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

विद्यार्थी परिषद के बारे में की बात
परिषद के कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थी परिषद के संबंध में विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर डॉ. राकेश पाण्डेय ने कहा कि परिषद हमेशा छात्र हित, समाज हित और राष्ट्र हित के लिए कार्य करता है और इसी संकल्प के साथ वर्ष 1949 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना की गई थी।

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर की पुष्पांजलि अर्पित
मौके पर परिषद कार्यकर्ताओं ने युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया। नगर अध्यक्ष डॉ. संजय उपाध्याय ने कहा कि अभाविप स्वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानकर उनके बताए हुए रास्ते पर चलते हुए ज्ञान शील एकता के ध्येय से कार्य करती है।

विद्यार्थियों से किया आग्रह
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ब्रज प्रांत खेलो भारत के प्रान्त सह संयोजक हरिओम शुक्ला ने बताया यह परिषद के राष्ट्रीय कार्यक्रम में से एक है और हर वर्ष परिषद अपने सभी इकाइयों, विस्तार केंद्रों, कॉलेज इकाइयों में यह कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाता है। साथ ही अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को परिषद से जुड़कर छात्र हित समाज हित और राष्ट्र हित में कार्य करने के लिए आग्रह किया।

यह सभी रहे मौजूद
इस मौके पर विद्यालय के आचार्य माता प्रसाद , विजय कुमार,तारा चंद्र ,आदित्य नारायण हरिश्चंद्र शर्मा , अवधेश शर्मा के साथ जिला संयोजक जितेंद्र सिंह,नगर सह मंत्री सचिन ठाकुर,अनुज ,अंबुज पाण्डेय,अभिषेक मिश्रा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Also Read