Mainpuri News : बुजुर्ग को पीटकर किया था मरणासन्न, पुलिस ने मामूली धाराओं में दर्ज किया था केस, कलेक्ट्रेट में रखा शव रखकर हंगामा

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jun 25, 2024 02:06

मैनपुरी में खडंजे के विवाद में एक पक्ष ने बुजुर्ग को लाठी-डंडे और फावड़े से हमला कर मरणासन्न कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। इलाज के दौरान होने पर नाराज परिजनों ने कलेक्ट्रेट पर शव रखकर हंगामा किया।

Mainpuri News : यूपी के मैनपुरी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। मैनपुरी में बुजुर्ग को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। सोमवार को इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस की लापरवाही से नाराज परिजनों ने शव कलेक्ट्रेट पर रखकर जमकर हंगामा किया। एसपी ने परिजनों को कार्रवाई का अश्वासन दिया है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

भोगांव थाना क्षेत्र के हिमायूपुर गांव निवासी सत्यपाल (65) का घर के सामने खडंजे को लेकर विवाद चल रहा था। मृतक सत्यपाल के बेटे शिवमोहन ने बताया कि 18 जून की शाम खडंजे के विवाद में नंदलाल, शिवप्रताप, हैप्पी उर्फ करन, भानू प्रताप, अर्जुन, जगरूप, गुलशन सिंह, बलराम सिंह, नंदलाल के साले शिवा लाठी-डंडे और फावड़े से पिता सत्यपाल को पीटा था। जिसमें पिता को मरणासन्न कर दिया था।

इलाज के दौरान एसपी से मिलने गए थे
इस मारपीट में परिवार के अन्य लोगों को भी चोंटे आईं थीं। भोगांव पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन पुलिस ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की थी। कुछ दिन पहले परिजन उपचार के दौरान बुजुर्ग को लेकर एसपी ऑफिस गए थे। एसपी के आदेश पर घायलों का दोबारा मेडिकल कराया गया था। सत्यपाल का इलाज इटावा के मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। दिल्ली एम्स ले जाते समय सत्यपाल ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
परिजनों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही की वजह से सत्यपाल की मौत हुई है। पुलिस ने आरोपियों को बचाने के उद्देश्य से मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। फिलहाल एसपी के आदेश पर हत्या की धाराओं में मुकदमा तरमीम करने के साथ ही तलाश शुरू कर दी है। 

Also Read