शादी से पहले युवती ने की खुदकुशी : सुसाइड नोट में हुआ जान देने की वजह का खुलासा

UPT | शादी से पहले युवती ने दी जान ।

Oct 03, 2024 19:41

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी। जान देने से पहले युवती ने सुसाइड नोट लिख सुसाइड का कारण बताया है। उसने मरने से पहले लिखा कि होने वाले पति को प्रेमी जान से मारने की धमकी दे रहा है....

Mainpuri News   :  उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी। जान देने से पहले युवती ने सुसाइड नोट लिख सुसाइड का कारण बताया है। उसने मरने से पहले लिखा कि होने वाले पति को प्रेमी जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस वजह से परेशान होकर वह खुदकुशी कर रही है। दिवाली के बाद युवती की बरात आनी थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। एएसपी ने बताया कि परिजन से बात हुई है। आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

शादी की तैयारियां मातम में बदली 
बिछवां कस्बा निवासी रामदास ने पुत्री आकांक्षा (24) की शादी जनपद एटा के गांव इमायदपुर निवासी राहुल के साथ तय कर दी थी। घर में शादी को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी थीं। सब कुछ सामान्य था। लेकिन बुधवार की सुबह परिजन जब छत पर बने आकांक्षा के कमरे में गए तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। अनहोनी की आशंका से घबराए परिजन ने जब खिड़की से अंदर झांक कर देखा तो आकांक्षा का शव फंदे पर लटका हुआ था। खुदकुशी की जानकारी होते ही घर में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष अवनीश त्यागी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। दरवाजा तुड़वाने के बाद शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सुसाइड नोट हुआ बरामद
मौके पर पहुंची फोरेंसिक की टीम ने घटनास्थल से जांच के लिए नमूने एकत्र किए। इस दौरान आंकाक्षा का लिखा हुआ सुसाइड नोट पुलिस को बरामद हुआ। उसमें  लिखा था कि वह रिश्तेदारी में एक युवक से प्रेम करती थी। बाद में प्रेम संबंध टूट गए थे। इसके बाद परिजन ने उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी थी, लेकिन अब पूर्व प्रेमी उसके होने वाली पति को शादी करने पर गोली मारने की धमकी दे रहा है। जिस कारण से होने वाला पति काफी परेशान है। खुदकुशी की वजह प्रेमी की धमकी को बताया गया था। पुलिस ने सुसाइड नोट को जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट को सौंपा है। वहीं परिजन से भी इस बारे में जानकारी ली।
 
परिजन ने भी की कार्रवाई की मांग
सुसाइड नोट सामने आने के बाद परिजन ने भी चुप्पी तोड़ दी। बताया कि आरोपी दूर की रिश्तेदारी में था। जिस कारण से संबंध नहीं किया था। आरोपी पुत्री की मौत का जिम्मेदार है और उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि युवती का रिश्ता जिस लड़के से तय हुआ था। उसे युवती का पूर्व का प्रेमी धमकी दे रहा था। जिस कारण से युवती परेशान हो चुकी थी। इसी वजह से उसने खुदकुशी की है। आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read