Mathura News : आय प्रमाण पत्र बनवाने तहसील आया सीआईएसएफ जवान, अफसरों ने पुलिस को सौंपा

UPT | आय प्रमाण पत्र बनवाने तहसील आया सीआईएसएफ जवान

Jun 18, 2024 16:59

आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए CISF का एक जवान महीनों से महावन तहसील के चक्कर काट रहा है। जब थककर वह अफसरों से उलझ गया तो उसे थाने भेज दिया गया।

Mathura News : महावन तहसील क्षेत्र के गांव नगला गिरधर निवासी सीआईएसएफ जवान ब्रज मोहन सिंह अपना आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए करीब एक महीने से तहसील के चक्कर काट रहा था। थक हारकर जब वह अधिकारियों के पास पहुंचा तो उसे इधर से उधर दौड़ाया गया। जिस पर वह तहसीलदार साहब से अपने हक की बात करने लगा। यही बात साहब को पसंद नहीं आई। उसने फोन उठाया और पुलिस बुलाकर थाने भेज दिया। अधिकारी का यह रवैया देख अन्य फरियादी दंग रह गए। कुछ तो बिना अपनी समस्या बताए ही वापस चले गए।

पीड़ित का आरोप- बार-बार कुछ नए कागज मांगते हैं
पीड़ित बृजमोहन सिंह ने बताया कि वह करीब एक महीने से तहसील के चक्कर लगा रहा है और अधिकारी उससे बार-बार कुछ नए कागज मांगते हैं। जब मैं तहसीलदार महावन सुशील गुप्ता के कार्यालय पहुंचा तो आय प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर दोनों के बीच कुछ कहासुनी हो गई। जिसके बाद तहसीलदार ने उसे महावन पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित ने बताया कि वह दिल्ली में सीआईएसएफ में नौकरी करता है और करीब 1 महीने से दर-दर भटक रहा है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

तहसीलदार बोले- कागजी कार्रवाई पूरी करने को कहा था
इस मामले में जब महावन तहसीलदार सुशील कुमार गुप्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि बृजमोहन सिंह नाम का एक व्यक्ति उनके पास आया था और परिवार रजिस्टर की नकल लगाकर कागजी कार्रवाई पूरी करने को कहा था। इस पर वह भड़क गया और उन्हें धमकाने लगा, जिसके बाद उन्होंने महावन पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया।

Also Read