Mathura News :  हर मन्दिर में हुए अनुष्ठान, भक्तों ने किए दर्शन, बजरंग बली के जयकारों से गूँजी श्री कृष्ण की नगरी

UPT | हनुमानजी की मूर्ति

Apr 23, 2024 14:09

महावीर जयंती के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण की नगरी बजरंग बली के जयकारों से गुंजायमान रही। वृन्दावन, मथुरा सहित समूचे बृज मण्डल में हनुमान मन्दिरों पर विशेष अनुष्ठान …

Mathura News : भगवान श्री राम के अनन्य सेवक श्री हनुमान जी के जन्मोत्सव पर अध्यात्म नगरी वृंदावन हनुमानमय नजर आई। हर तरफ हनुमान जी का जयघोष सुनाई दिया। भक्तों ने हनुमान मंदिरों में  फूल बंगला सजाए तो वहीं किसी मन्दिर में छप्पन भोग तो कहीं पंचामृत अभिषेक के दर्शन हुए।

हनुमान मंदिरों में भक्तों की कतार लगी
पवन पुत्र हनुमान के जन्मोत्सव पर मंगलवार को अध्यात्म नगरी के हनुमान मंदिरों में भक्तों की कतार लगी रही कहीं भक्त भव्य फूल बंगला में विराजमान हनुमान जी के दर्शन के लिए उमड़ रहे थे तो कहीं छप्पन भोग एवं सवामनी की झांकी सजाई गई।

मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़े भक्त
नगर के प्राचीन सिंहपौर हनुमान मंदिर, लुटेरिया हनुमान मंदिर, पंचमुखी हनुमान मंदिर, अटल बिहारी हनुमान मंदिर, नीव करौरी बाबा आश्रम स्थित हनुमान मंदिर समेत अटल्ला चुंगी स्थित बृंदावन बालाजी देवस्थान मंदिर में सजाए गए फूल बंगला एवं सवामनी के दर्शन के लिए भक्त उमड़ते रहे।
वहीं हनुमत रामायण समिति के तत्वावधान में रघुनाथ जी के नए मंदिर में चल रहे हनुमान जन्मोत्सव के अंतर्गत हनुमान जी महाराज का लड्डुओं से सहस्त्रार्चन किया गया। इस दौरान पूरा परिसर हनुमान जी के जयकारों से गुंजायमान हो गया।

Also Read