वृन्दावन पहुंचे प्रेमानंद महाराज : राधाकुंड संगम तट की पूजा अर्चना, ड्रोन कैमरे से कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग

UPT | गोवर्धन में सन्त प्रेमानन्द

Oct 10, 2024 16:55

गोवर्धन तलहटी में सन्त प्रेमानन्द जी महाराज पहुँचे।उनके द्वारा पूजा अर्चना की गई।साथ लोगों को प्रसाद के रूप में नोट वितरित किये।उनके दर्शनों के लिये लोगों का हुजूम लग गया

Mathura News : मथुरा के वृन्दावन में प्रेमानंद महाराज अपने शिष्यों के साथ गुरुवार को राधाकुण्ड पहुंचे। उन्होंने श्रीजी के साथ राधाकुण्ड में नौका विहार का आनंद लिया। इस अवसर पर राधाकुण्ड के किनारे संकीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

राधारानी को कुंड में नौका विहार कराया
संत प्रेमानंद महाराज भोर में राधाकुंड संगम तट पर पहुंचे, जहां उन्होंने विधिपूर्वक राधारानी की पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने राधारानी को कुंड में नौका विहार कराया। इस मौके पर कुंड के चारों ओर श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई। प्रेमानंद महाराज ने अपने भक्तों के साथ श्रीहित हरिवंश और राधा नाम का कीर्तन भी किया। सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स भी मौजूद रही, जबकि भक्तों को प्रसाद के रूप में नोट बांटे गए।



बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी
संत प्रेमानंद महाराज के साथ आए शिष्यों ने राधारानी कुंड में नौका विहार के दौरान ड्रोन कैमरे से कार्यक्रम की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की। इस अवसर पर श्रीजी को आनंदपूर्वक कई घंटों तक नौका विहार कराया गया। घाटों पर मौजूद दर्शकों ने इस मनमोहक दृश्य को अपने कैमरों में कैद किया। प्रेमानंद महाराज के दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी। उन्होंने कहा कि राधा नाम भजन में अद्भुत शक्ति है, जिसके जपने से कष्ट दूर होते हैं। इसके बाद, महाराज गिरिराज तलहटी में गया प्रसाद जी की समाधि पर पहुंचे, जहां उन्होंने गिरिराज जी की पूजा अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

Also Read